रीवा चाणक्यपुरी गोलीकांड मामला : चार सालों से चल रहा था युवक युवती का प्रेम-प्रसंग, पिस्टल को पॉलिथीन में पैक कर जमीन में गाड़ा था आरोपी : पढ़िए

 
SFDGG

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। सीएसपी रितु उपाध्याय ने बताया कि आरोपी और युवती दोनों का घर कुछ ही दूरी पर है। दोनों के परिवार भी एक-दूसरे से परिचित है। युवक और युवती के बीच प्रेम प्रसंग था। एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया कि आरोपी आदर्श पांडेय आदतन अपराधी है। जिसके खिलाफ पहले से 9 मामले दर्ज हैं। 2019 के बाद से इसने कोई घटना नहीं की थी। जिस वजह से ये पुलिस की नजर में नहीं आया। फिलहाल पूरे मामले की जांच लगातार जारी है।

युवती से एकतरफा प्रेम करता था आरोपी
सिविल लाइन थाना क्षेत्र के चाणक्यपुरी कॉलोनी में वारदात वाले दिन आरोपी ने युवती को फोन लगाया था. युवती ने उसका फोन रिसीव नहीं किया. इसके बाद गुस्सा हुआ आरोपी युवती के घर जा पहुंचा. दरवाजा खुलते ही युवक को सामने युवती दिखी. इस दौरान आरोपी ने पिस्टल निकाली और युवती पर तानकर फायरिंग कर दी थी. पिस्टल से निकली गोली युवती के गर्दन में जा लगी. इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था. वारदात के बाद घायल युवती के छोटे भाई ने बहन को गंभीर हालत में संजय गांधी अस्पताल लेकर पहुंचा. इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई.

DIG ने घोषित किया था 20 हजार का इनाम
पुलिस की टीम ने आरोपी के पतासाजी करनी शूरू की तो उसकी पहचान आदर्श पाण्डेय के रूप में हुई. वह उसी चाणक्यपुरी कॉलोनी का रहने वाला था, जिसमें युवती रहती थी. घटना की तफ्तीश में जुटी पुलिस की टीम ने आरोपी की काफी खोजबीन की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा. रीवा रेंज के DIG साकेत पाण्डेय ने आरोपी आदर्श पाण्डेय पर 20 हजार का इनाम घोषित करते हुए SIT की टीम का गठन किया. इसी बीच मुखबिर की सूचना पर टीम एमपी के गुना जिला पहुंच गई और आरोपी आदर्श पाण्डेय को दबोचा लिया गया. आरोपी को गिरफ्तार करके SIT की टीम उसे रीवा ले आई और पूछताछ शुरू की.

पिस्टल को पॉलिथीन में पैक कर जमीन में गड़ा दिया था
आदतन बदमाश आदर्श पांडेय ने युवती को गोली मारने के बाद पिस्टल को एक पॉलिथीन में पैक कर जमीन में गड़ा दिया था। जिसे आरोपी के घर से कुछ ही दूरी में बरामद किया गया है।आरोपी आदर्श पांडेय ​​​​​​पर 9 मामले चल रहे हैं,दोनों में काफी समय से प्रेम प्रसंग में थे। लेकिन कुछ महीनों से दोनों के बीच में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। युवती ने घटना के पिछले कुछ दिनों पहले से आरोपी आदर्श पांडेय का फोन उठाना बंद कर दिया था। उससे मतलब रखना भी बंद कर दिया था। आरोपी आदर्श पांडेय पहले से आदतन अपराधी था। जिसके ऊपर 9 मामले दर्ज हैं। इसलिए गुस्से में आकर उसने युवती पर गोली चला दी।

आरोपी के खिलाफ दर्ज हैं 9 मामले
पूरे मामले पर खुलासा करते एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया कि ''10 जून को आरोपी आदर्श पाण्डेय ने एक तरफा प्यार में युवती पर पिस्टल से फायरिंग की थी. आरोपी को गुना रेलवे स्टेशन से SIT की टीम ने गिरफ्तार किया है. वह गुना के रास्ते राजस्थान के कोटा भागने के फिराक में था. उससे पूछताछ की गई आरोपी के निशानदेही पर पुलिस ने उस पिस्टल को भी बरामद कर लिया है जिससे उसने युवती पर फायरिंग की थी. वारदात के बाद आरोपी ने अपने घर के समीप जमीन में गड्ढा खोदकर पिस्टल को छिपा दिया था. पिस्टल के साथ ही पुलिस ने जिन्दा कारतूस भी बरामद किए हैं. आरोपी के विरुद्ध करीब 9 मामले थानों में पहले से दर्ज हैं. आरोपी के पास पिस्टल कहां से आई, इसका पता लगाने का प्रयास भी किया जा रहा है.'

वारदात के बाद भागते हुए का वीडियो आया सामने
सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें युवती को गोली मारने के बाद आरोपी दौड़कर भागता हुआ नजर आ रहा है। आरोपी अपनी स्कूटी युवती के घर के बाहर ही छोड़कर फरार हो जाता है। आरोपी के भागने के बाद कुछ ही देर में एक युवती और युवक स्कूटी में सवार होकर आए स्कूटी लेकर चले गए।

प्रेमिका को घर में घुसकर गोली मार दी थी
चार दिन पहले एक युवक ने अपनी प्रेमिका को घर में घुसकर गोली मार दी थी। गुरुवार को उसे गुना से गिरफ्तार किया गया था, जिससे शुक्रवार को रीवा लाया गया। पुलिस ने युवक के घर के पास से ही पिस्टल भी बरामद कर ली है। पुलिस ने वारदात के बाद आरोपी पर 20 हजार का इनाम घोषित किया था।

Related Topics

Latest News