REWA : कलेक्टर महोदय ध्यान दें : भगवान भरोसे शासकीय स्कूल बघेडी; 15 साल से अंगद की तरह जमे हेडमास्टर, माध्यान्न भोजन से लेकर न शौचालय न पानी की व्यवस्था

 
fbfh

रीवा जिले में पांच दिन से चल रही रिमझिम बारिश के बीच कई जगह हादसों की तस्वीर सामने आई है। तीन से चार लोग नदी में बहकर जान गवां दिए है। वहीं बिछिया थाना क्षेत्र के बैसा गांव में कच्चा मकान गिरने से दो लोगों की मौत हो चुकी है। कई जगह सड़कें धस गई है। निचली बस्तियों में जल भराव है। नदी व नाले उफान में है। इसके बाद भी जिम्मेदार नहीं जाग रहे है।

ghgj

आलम है कि त्योंथर जनपद अंतर्गत चाकघाट के समीप शासकीय प्राथमिक शाला बघेडी जर्जर हालत है। छत की सीलिंग गिर रही है। पर्स उखड़ चुका है। सीलिंग से सरिया दिख रही है। रोशनदान गायब है। खिड़कियां व दरवाजे न के बराबर है। जगह-जगह काई व सिहलन है। बच्चे फिसलकर गिर रहे है। डर के साये में बच्चे स्कूल जा रहे है। परिजनों को हर पल अनहोनी की आशंका सता रही है।

20 काे एडमीशन, आ रहे पांच से 10 बच्चे
गांव वालों का आरोप है कि स्कूल भगवान भरोसे है। शासकीय प्राथमिक पाठशाला बघेडी में 20 बच्चों का एडमीशन हुआ है। वहीं गिने चुके बच्चे ही स्कूल आते है। जबकि 3 टीचरों की पदस्थापना की गई है। हेडमास्टर 15 साल से अंगद की तरह पैर जमाकर रखे है। अन्य शिक्षकों का भी यही हाल है। दावा है कि ड्यूटी रजिस्टर में सिर्फ सिग्नेचन करने आते है। बाकी घर में मौज कर रहे है।

FFH

मरम्मत की रकम कहां जा रही है?
अभिवावकों का कहना है कि शाला निर्माण के लिए आई राशि का दुरुपयोग हुआ है। रकम कहां जा रही है। यह जांच का विषय है। क्योंकि बारिश के चार माह छत से पानी टपक रहा है। दीवारें गिर रही है। ब्लॉक मुख्यालय और जिला मुख्यालय में बैठे शिक्षा विभाग के अफसर ध्यान नहीं दे रहे है। स्थानीय लोगों ने कलेक्टर प्रतिभा पाल से स्कूल की तरफ ध्यान देने की अपील की है।

vbb

रसोई जर्जर, शौचालय नहीं
बच्चों का कहना है कि स्कूल की रसोई जर्जर हालत में है। गिनती के दिनों में ही खाद्यान्न बनता है। जबकि शासन स्तर से बराबर माध्यान्न भोजन का राशन आ रहा है। पीएम मोदी का स्वच्छता अभियान स्कूल में न के बराबर है। स्कूल में न शौचालय है, न पीने के पानी की समुचित व्यवस्था है। बच्चे खुले में शौच करते है। मवेशियों के तबेले जैसे स्कूल परिसर है। जिम्मेदार शिक्षक देख लेने की धमकी देते है।

Related Topics

Latest News