Rewa Collector Pratibha Pal ने 4 विक्रेताओं के विरूद्ध दर्ज कराई FIR, जानिए पूरा मामला

 
IMAGE

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने 4 विक्रेताओं के विरूद्ध FIR दर्ज कराई है। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के दौरान शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिला जा रहा है। साथ ही आम जनता की समस्याओं का मौके पर निराकरण हो रहा है। वहीं उपभोक्ताओं के हित देखते हुए प्रशासन स्तर पर लगातार कार्यवाहियां की जा रही हैं। फिर भी जिम्मेदार नहीं सुधर रहे है।

बताया गया कि हाल ही में 4 जगहों की शिकायतें आई थी। दावा है कि संबंधित उचित मूल्य की दुकानों में लगातार राशन वितरण में अनियमितता की शिकायतों को गंभीरता से लिया गया है। ऐसे में कलेक्टर के निर्देश पर अनियमितता की जांच कराई गई। शिकायत सही पाए जाने पर जिले की 4 उचित मूल्य की दुकानों के विक्रेताओं के विरूद्ध एफआईआर दर्ज हो गई है।

हनुमना जनपद के हर्दिहाई का सेल्समैन फंसा
जिला आपूर्ति नियंत्रक ने बताया कि हनुमना जनपद के उचित मूल्य की दुकान हर्दिहाई में राशन वितरण करने में अनियमितता, स्टाक में कमी व राशन सामग्री प्रदाय न किए जाने की शिकायत आई। ऐसे में विक्रेता राजेश पटेल के विरूद्ध मऊगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। वहीं 17,80,425 रुपए की वसूली कार्यवाही करने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी राजस्व हनुमना को दिए गए हैं।

बधवा विक्रेता से 1 लाख होगी वसूली
इसी प्रकार रायपुर कर्चुलियान जनपद के शासकीय उचित मूल्य की दुकान बधवा के विक्रेता राजेन्द्र सिंह के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई है। उनसे 106443 रुपए की वसूली किए जाने और शासकीय उचित मूल्य दुकान लक्ष्मणपुर के विक्रेता सुदामा प्रसाद त्रिपाठी के विरूद्ध पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

करमई विक्रेता के खिलाफ भी एफआईआर
सिरमौर जनपद के शासकीय उचित मूल्य दुकान करमई के विक्रेता विकास सिंह कुशवाहा के विरूद्ध पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्यवाही की गई है। कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली में हितग्राहियों के राशन वितरण में अनियमितता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गड़बड़ी एवं शिकायत पाए जाने पर संबंधितों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Related Topics

Latest News