रीवा कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही : नगरीय प्रशासन और विकास विभाग ने 6 अधिकारियों को किया निलंबित, जानिए वजह

 
VDG

REWA NEWS : रीवा के डभौरा नगर परिषद में पंचायत कर्मियों के संविलियन के मामले में गड़बड़ी पाए जाने पर नगरीय प्रशासन और विकास विभाग ने 6 अधिकारियों को सोमवार शाम निलंबित कर दिया था। आरोप हैं कि इनके द्वारा नियम विरुद्ध तरीके से संविलियन की प्रकिया की गई। जिसके चलते शासन को 2 करोड़ 5 लाख रुपए से अधिक राशि का नुकसान हुआ है।

पूरे मामले में मंगलवार शाम कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि 17 अगस्त 2022 को नवगठित डभौरा नगर परिषद में कुछ दिन बाद पंचायत कर्मचारियो की भर्ती की गई थी। जिसकी शिकायत मिलने पर शासन ने जांच टीम गठित की थी। चार सदस्यीय समिति ने ग्राम पंचायत डभौरा, अकोरिया, मकडौर, गेदरहा, कोटा, पनवार, और लटियार के पंचायत कर्मियों को संविलियन किए जाने के मामले में 18 अप्रैल को जांच रिपोर्ट सौंपी थी। जांच रिपोर्ट में भारी अनियमिताएं पाई गई।

जिसके बाद संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन और आवास विभाग आरपी सोनी,सहायक राजस्व निरीक्षक नगर परिषद डभौरा सतीश द्विवेदी,मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर परिषद चाकघाट संजय सिंह,मुख्य नगर परिषद अधिकारी गुढ़ के एन सिंह,नगर परिषद डभौरा के सहायक ग्रेड मुनेंद्र पांडेय और स्वच्छता निरीक्षक नगर परिषद डभौरा अंकुश सिंह बघेल को निलंबित किया गया है। वहीं कुछ अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी हैं जिनके विरुद्ध जांच लगातार जारी है। जिन्हें भी विभाग ने संदेह के दायरे में रखा है।

Related Topics

Latest News