REWA : सेमरिया से कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्रा ने अमित शाह एवं राजेंद्र शुक्ला पर लगाए गंभीर आरोप

 
cvnbn

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर पढ़ने वाले सेमरिया विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों चुनावी सरगर्मियां धीरे-धीरे कर चरम की ओर पहुंचती जा रही हैं। हर दल के प्रत्याशी एवं उनके समर्थक चुनावी प्रचार में व्यस्त होने के साथ-साथ अपने अपने जीत के दावे करने से नहीं चूक रहे हैं। किंतु अगर राजनीतिक जानकारों की माने तो विंध्य में सबसे हाई प्रोफाइल सीट इस समय सेमरिया ही है। क्योंकि भाजपा ने जहां इस सीट से पूर्व विधायक केपी त्रिपाठी पर अपना भरोसा जताया है वही कांग्रेस द्वारा कुछ माह पूर्व कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करने वाले एवं फिर कांग्रेस का दामन थामने वाले अभय मिश्रा को सिमरिया विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।

किंतु स्थानीय सूत्रों की माने तो सिमरिया सीट अभय मिश्रा एवं केपी त्रिपाठी के लिए प्रतिष्ठा का विषय बनी हुई है। ये दोनों प्रत्याशी हर हाल में जीत हासिल कर अपने प्रतिद्वंद्वी को धूल चटाने की कोशिशें में लगे हुए हैं। सुबह से इस क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में इन प्रत्याशियों द्वारा चुनावी सभाएं कर लोगों से दल बदल करवा कर पार्टी नहीं अपने ऊपर आस्था दिखाने वालों को प्राथमिकता दी जा रही है।

वही कल कांग्रेस के अभय को ईडी के छापे का भय सता रहा है। बोले- पत्नी, बच्चे समेत सभी को जेल भेजने की तैयारी में बीजेपी, डरुंगा नहीं उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी गिरफ्तारी का भी डर सताया है.बहुचर्चित सीट कही जाने वाली सेमरिया विधानसभा से कांग्रेस प्रत्यासी अभय मिश्रा के घर ईडी के छापे का खतरा बना हुआ है इस सीट पर उनकी लड़ाई भाजपा विधायक केपी त्रिपाठी से है और दोनो एक दूसरे के कट्टर विरोधी है। पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा की रीवा में राजेंद्र शुक्ला की ठेके की भाजपा है उन्होंने कहा की उनके इशारे पर मेरे घर पर ईडी का छापा डाला जाना है जिसकी पूरी तैयारी है टीम भी आ चुकी है कभी भी छापा पड़ सकता है।

कांग्रेस प्रत्यासी अभय मिश्रा ने कहा की मुझे किसी बड़े-बड़े नेता जिनसे मेरा संपर्क है, उन्होंने मुझे समझने का प्रयास किया. एक विधायिकी के चक्कर में सब बर्बाद हो जाएगा. अगर तुम हां करो तो मैं समझाऊं ईडी का छापा रोकूं. नही तो तुम सालों जेल से नहीं छूटोगे. जो तुमने अपने पत्नी अपने बच्चों का कंपनियों में नाम लिखा रखा है, वह सब जेल जाएंगे. जानकारी देने वाले का नाम मैं उजागर नहीं कर सकता. मैंने उन्हें मैसेज में जवाब दे दिया कि मरना पसंद करूंगा, लेकिन मैं चुनाव लड़ने से नहीं रुकूंगा.

राजेंद्र शुक्ल के कहने पर गृह मंत्री के इशारे पर होगी कार्रवाई
मुझे दिक्कत सिर्फ यह है कि ईडी में बस मुझे ही गिरफ्तार करे तो ठीक है. लेकिन यह मेरे पत्नी मेरे बच्चे सबको मुलजिम बना रहे हैं. सबको जेल भेजेंगे. रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल ने गृह मंत्री अमित शाह को यह समझा दिया है कि इस आदमी को बोतल के अंदर बंद करो नहीं तो रीवा यह आठों सीट हरा देगा. इन्हीं के कहने पर उन्होंने पूरा वहां कन्वेंस करके आज यहां ईडी की टीम उतार दी जाएगी. कल शाम तक यह कार्रवाई चलेगी. कल शाम तक मेरी गिरफ्तारी होगी. आने वाले दिनों में इन दोनों प्रत्याशियों के बीच जुबानी जंग और तेज होगी। फिलहाल इन दोनों प्रमुख प्रत्याशियों द्वारा अपनी जीत के लिए साम दाम, दंड, भेद सब अपनाए जा रहें है। 3 नवंबर को चुनाव परिणाम आने के बाद ही यह पता चलेगा कि किसकी प्रतिष्ठा बच गई और किसकी प्रतिष्ठा मिट्टी में मिल गई।

Related Topics

Latest News