REWA : पैसे के दम पर प्रत्याशी का चयन कर रही कांग्रेस, महिला उम्मीदवार पर खेलेगी दांव : कार्यालय का हुआ विधिवत शुभारंभ

 
dfhggh

रीवा। कांग्रेस रीवा में पूरी तरह से एक ही व्यक्ति के ठिकाने पर जाकर ठहर गई है। अब उन्हें दूसरा विकल्प नजर ही नहीं आ रहा है। पैसे के दम पर ही प्रत्याशी का चयन कांग्रेस कर रही है। जो खर्च कर सकता है, उसे ही फिर से लोकसभा में भी चुनाव लडऩे का मौका दिया गया है। इसके पहले विधानसभा चुनाव में सेमरिया से अभय मिश्रा ने पल पल पार्टियां बदली थी और अंत में सब को चौका दिया था। सेमरिया से विधानसभा चुनाव के लिए टिकट लेकर पहुंच गए थे। नामांकन दाखिल करने के चंद दिन पहले ही यह काम कर डाला था। ऐसे में जो खुद को दावेदार मान रहे थे। उन्हें जोर का झटका लगा था।

हालांकि उन्होंने कांग्रेस की लाज भी बचाई थी। भाजपा प्रत्याशी के नाक में दम कर दिया था। अब उसी जीत और रणनीति का फायदा लोकसभा चुनाव में भी उन्हें मिल रहा है। कांग्रेस ने फिर से अभय पर ही दांव खेला है। उनकी पत्नी और पूर्व विधायक नीलम मिश्रा को लोकसभा में कांग्रेस उतारने की तैयारी में है। नाम लगभग फाइनल हो चुका है। सिर्फ औपचारिक घोषणा मात्र रह गई है। यही वजह है कि कांग्रेस के पदाधिकारियेां को चुनावी तैयारियों में जुटने के आदेश दे दिए गए हैं। गुरुवार को चुनाव कार्यालय का शुभारंभ भी कर दिया गया है।

पीके स्कूल के सामने खुला कांग्रेस का कार्यालय
लोकसभा चुनाव के लिए जिला स्तरीय चुनाव कार्यालय उर्रहट में पीके स्कूल के सामने खोला गया। कांग्रेस जनों  की मौजूदगी में नारियल तोड़ कर मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत फीता काटकर कार्यालय का शुभारंभ किया।  इस अवसर पर अध्यक्ष इंजी राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवार को विजय दिलाकर पिछले सभी रिकार्डों को तोड़ते हुए नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। चुनाव संचालन के लिए कार्यालय अत्यंत महत्वपूर्ण होता हैं।

कार्यालय के द्वारा चुनाव संबंधी समस्त गतिविधियों का संचालन होता हैं। शर्मा ने कहा कि हमारे दल के उम्मीदवार की घोषणा अभी नही हुई हैं, फिर भी हमने चुनावी तैयारी प्रारंभ कर दी हैं। जिला कांग्रेस कमेटी एवं प्रमुख कांग्रेस जनों की बैठक उपरांत आज से विधानसभावार ब्लाको में बैठकों का आयोजन कर जनजागृत अभियान चलाया जा रहा है, तथा कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौपी जा रही हैं।

होली में भी करेंगे प्रचार प्रसार
हमारा ब्लाक स्तर का कार्यक्रम 24 मार्च को सम्पन्न होगा। होली में भी हम प्रचार प्रसार करेगें। फाग सम्मेलन के माध्यम से आम मतदाताओं से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को विजयी बनाने की अपील करेगें। इस अवसर पर रीवा महापौर अजय मिश्र बाबा ने कहा कि हम सब लोग इंजी राजेन्द्र शर्मा की बनायी योजना के आधार पर एक जुट होकर कार्य करेंगे। यह निर्वाचन इस बार रीवा संसदीय क्षेत्र का इतिहास बदलेगा। भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ  क रने के लिए प्रतिबद्धता के साथ प्रत्येक कांग्रेस जनों को चुनाव की जिम्मेदारी दी जायेगी।

कार्यालय उद्घाटन के अवसर पर गोविन्द दास तिवारी, शिव प्रसाद प्रधान, विमलेन्द्र तिवारी, विद्यावती पटेल, रमाशंकर सिंह पटेल, पदमेश गौतम, लल्लन खान, सत्यनारायण तिवारी, कविता पाण्डेय, वसीम राजा, सज्जन पटेल, अनिल मिश्रा, मानवेन्द्र सिंह, रमाशंकर मिश्रा, सीमा सिंह, तारा त्रिपाठी, मंयकधर द्विवेदी, हर्षलाल शुक्ला, बृजेन्द्र शुक्ला, शिवेन्द्र सिंह, अखिलेश द्विवेदी, धनेन्द्र सिंह, अशोक पटेल, नरेन्द्र सिंह तिवारी, शहीद मिस्त्री, डॉ स्वतंत्र सिंह, मुस्ताक खान, रमाकांत मिश्रा, लियाकत अली, रफीक मनिहार, शहीदा बेगम, प्रभा सोहगौरा, अमित चतुर्वेदी, चंचल द्विवेदी, अरूण द्विवेदी, रावेन्द्र पटेल, प्रेमलाल विश्वकर्मा, गुले अहमद, नारायण नाथ तिवारी, सुनील तिवारी, सुरेश वर्मा, आदि कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

Related Topics

Latest News