REWA : कांग्रेस महापौर अजय मिश्रा का आरोप; बोले- निगम कमिश्नर मेरा अनादर कर रहीं : जानिए पूरा मामला

 
hbhb

आज नगर निगम के महापौर अजय मिश्रा बाबा ने नगर निगम कमिश्नर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जहां कांग्रेस महापौर ने निगम कमिश्नर पर गंभीर आरोप लगाए हैं और उन्हें विकास कार्यों में बाधक भी बता डाला है। रीवा महापौर ने कहा कि कल मैं और मेरे सहयोगी ठोस अपशिष्ट प्रबंधन परियोजना प्लांट का निरीक्षण करने के लिए पहड़िया गए थे। क्योंकि 15 तारीख को प्लांट के लोकार्पण की बात चल रही थी। जिसके लिए मैंने नगर निगम कमिश्नर को एक पत्र भी लिखा था। जिसमें मैंने गुज़ारिश की थी की वो अपने सभी कर्मचारियों के साथ पहड़िया चलकर निरीक्षण करें। साथ ही यह देखें कि वेस्ट तो एनर्जी प्रोजेक्ट की अभी क्या स्थिति है। क्योंकि मेरा मानना है कि अगर लोकार्पण के बाद ये ठीक तरह से काम नहीं कर पाया तो इससे नगर निगम की बदनामी होगी।

उन्होंने बताया कि जब हम प्लांट पहुंचे तो वहां पर ना तो नगर निगम की कमिश्नर मौजूद थी और ना ही कोई अधिकारी वहां पहुंचा था। प्लांट के प्रोजेक्ट इंचार्ज से जब हमने बात की तो ये समझ आया कि काम को पूरा होने में अभी 4 से 5 महीने का वक्त और लगेगा। क्योंकि अभी तक मशीनों का ट्रायल नहीं हुआ है। जब तक किसी प्लांट का एक महीने तक ट्रायल पूरा ना हो जाए वो पूरा नहीं माना जाता। वहीं सिविल का भी काम अभी 40 प्रतिशत तक बचा हुआ है। पार्क और तालाब भी बनाना था जो अब तक नहीं बन पाया है।

कांग्रेस महापौर ने बताया कि आसपास के एरिया में पेड़-पौधे भी लगाने थे जो काम भी अभी नहीं हो पाया है। आरोप लगाते हुए कांग्रेस महापौर ने कहा कि निगम कमिश्नर का रवैया बड़ा ही उदासीन है साथ ही जनता से चुनकर आए जनप्रतिनिधि का अनादर किया जा रहा है। साथ ही मेरे पत्रों का जवाब तक नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में मुझे लगता है कि लोकतांत्रिक परंपरा समाप्त हो रही है। 146 करोड़ के निर्माण के टेंडर के लिए भी 1 महीने से कहा गया है पर समीक्षा बैठक तक आयोजित नही की जा रही है।

Related Topics

Latest News