एक्शन में रीवा DEO : अगडाल  स्कूल में किराए का शिक्षक रखने वाली महिला पर गिरि गाज, निलंबित कर नोटिस जारी

 
CBVB

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। अगडाल स्कूल में किराए का शिक्षक रखने वाली महिला शिक्षक पर अंततः गाज गिर ही गई. जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ने महिला शिक्षक को नोटिस जारी करने के बाद निलंबित कर दिया है. वहीं मार्तण्ड स्कूल क्रमांक एक में पदस्थ लिपिक को भी आदेश ही अवहेलना करने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है. जबकि समान प्राचार्य का दायित्व रामजी पटेल को सौंपा गया है.

ज्ञात हो कि 2 सितंबर को शासकीय प्राथमिक शाला खम्हरिया संकुल शाउमावि अगडाल जिला रीवा का जिला शिक्षा अधिकारी ने आकस्मिक निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान संस्था में पदस्थ सरिता तिवारी प्राथमिक शिक्षक पूर्व सूचना के अनुपस्थित पाई गई थी. उनकी जगह पर अशासकीय व्यक्ति शिक्षण कार्य करा रहा था. इस मामले में महिला शिक्षक को डीईओ ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने महिला शिक्षक को निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में महिला शिक्षक का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय रीवा बनाया गया है.

आदेश नहीं मानने पर लिपिक निलंबित
शासकीय उत्कृष्ट उमावि मार्तण्ड क्रमांक 1 रीवा में पदस्थ लेखापाल ज्ञानेन्द्र कुमार तिवासी को प्रशासनिक आधार पर अपने कार्य के साथ साथ कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी रीवा में भी काम करने के निर्देश जारी किए गए थे. ज्ञानेन्द्र कुमार तिवारी आदेश के बाद भी जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उपस्थिति दर्ज दर्ज नहीं कराई. अवहेलना की गई. ई. आदेश की . ज्ञानेन्द्र तिवारी को कदाचरण की श्रेणी में माना गया. जिला शिक्षा अधिकारी ने तत्काल प्रभाव से ज्ञानेन्द्र तिवासी को निलंबित कर दिया है. मुख्यालय बीईओ जवा कार्यालय बनाया गया है.

समान प्राचार्य रामजी पटेल होंगे
डीईओ जीपी उपाध्याय ने आदेश जारी कर रामजी पटेल उमावि हाई स्कूल समान को प्रभारी प्राचार्य का दायित्व तत्काल प्रभाव से सौंपा है. रामजी पटेल को स्कूल में पहुंच कर श्रीमती शैलजा सिंह प्रभारी प्राचार्य से प्रभार प्राप्त करें और अपने दायित्व निर्वहन करने का आदेश दिया गया है.

Related Topics

Latest News