REWA : 2 वर्ष पूर्व हुई हत्या का खुलासा ; 6 लाख रुपए की लालच में बेटी ने करवाई पिता की हत्या, ऐसे रची साजिश

 
image

रीवा. दो साल पूर्व हुई वृद्ध की हत्या में पुलिस ने बेटी को गिरफ्तार कर लिया है. उसने 6 लाख रुपए की लालच में पिता की हत्या कराई और दो साल तक सबको गुमराह करती रही. पुलिस अब बेटी से घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है.

चोरहटा थाने के मकरवट गांव निवासी श्यामराज तिवारी पिता रामलाल तिवारी जुलाई 2021 में गायब हो गए थे. उसके बाद उनका पता नहीं चला. परिजनों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी, जिस पर पुलिस उनकी तलाश कर रही थी. इस हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस ने बेटी प्रियंका तिवारी निवासी मकरवट को गिरफ्तार किया है, जिसने पुजारी के माध्यम से अपने पिता की हत्या कराई थी.

दो साल बाद कब्र से बाहर निकला वृद्ध का कंकाल
आरोपी वृद्ध को गंगा स्नान कराने के बहाने अपने साथ ले गए. उस दौरान शहडोल जिले के गोहपारु थाना क्षेत्र में स्थित जंगल में आरोपियों ने वृद्ध को शराब पिलाकर उनकी हत्या कर दी और शव को वहीं फेंक दिया. गोहपारु थाने की पुलिस ने दो साल पूर्व उक्त शव को लावारिस मानकर दफन करवा दिया था. आरोपियों के खुलासे के बाद पुलिस ने कब्र खुदवाकर कंकाल को बाहर निकलवाया, जिसकी मदद से अब डीएनए परीक्षण कराया जाएगा.

ऐसे रची साजिश
पुजारी ने वृद्ध की जमीन में मंदिर निर्माण करवाने के लिए वृद्ध को 6 लाख रुपए दिए थे और यही रुपए उनकी मौत का कारण बन गए. पीड़ित ने रुपए बेटी के खाते में जमा करा दिए थे, जिसे लौटाने से बेटी ने इनकार कर दिया था. पुजारी ने जब रुपए वापस मांगे तो युवती ने उसे रुपए लौटाने से इनकार कर दिया और बलात्कार के केस में फंसाने की धमकी दी. फिर युवती ने ही पुजारी को पिता की हत्या के बदले में 6 लाख रुपए लौटाने का सौदा किया था, जिस पर पुजारी ने अपने साथियों के साथ मिलकर वृद्ध की हत्या कर दी. हत्या के बाद भी उसने पुजारी को 6 लाख रुपए नहीं लौटाए. दो साल तक पुत्री इस अपराध को छिपाने में सफल रही और किसी को भनक तक नहीं लग पाई, लेकिन यूपी के बांदा में पकड़े गए इस मामले के संदेहियों ने घटना को अंजाम देना स्वीकार कर लिया. इसके बाद पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर हत्या करने वाले चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. हत्या की साजिश रचने वाली बेटी भी अब सलाखों के पीछे पहुंच गई है.

बैंक खाता खंगालने सतना पहुंची पुलिस
घटना की मास्टर माइंड बेटी का बैंक खाता खंगालने पुलिस सतना पहुंच गई है. पुलिस अब बैंक में युवती का बैंक खाता खंगाल रही है, जिसमें मौजूद रकम को सीज कराया जाएगा. हत्या का कारण बने 6 लाख रुपए पुलिस बरामद करने का प्रयास कर रही है. दो साल बाद उसके बैंक खाते में कितने रुपए बचे है इसकी पुलिस जानकारी जुटा रही है.

Related Topics

Latest News