REWA : डॉक्टर अखिलेश पटेल यमराज के हाथों से छीन लाए महिला की जिंदगी, बच्चे दानी और आंत का किया सफल ऑपरेशन

 
XCCB

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। रीवा शहर में संचालित नेशनल हॉस्पिटल के डॉक्टर अखिलेश पटेल यमराज के हाथों से छीन लाये महिला की जिंदगी देश मे डॉक्टर को धरती के भगवान का दर्जा दिया गया है जहां रीवा नेशनल हॉस्पिटल के डायरेक्टर एवं डॉक्टर अखिलेश पटेल ने यह कहावत भी सच साबित कर के दिखा दिए  है उन्होंने गंभीर हालत में छतरपुर से नेशनल हॉस्पिटल रीवा में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही महिला के बच्चे दानी और आंत का सफल ऑपरेशन कर उसकी जान बचाई है ।

डॉक्टर अखिलेश पटेल (Dr. Akhilesh Patel) के द्वारा मीडिया को जानकारी देते हुए बताया गया कि छतरपुर से एक महिला हमारे नेशनल हॉस्पिटल रीवा (National Hospital Rewa) में आई हुई थी जहां वह छतरपुर के जिला अस्पताल में दिखाया था तो वहां डॉक्टर ने बच्चेदानी का ऑपरेशन करने का प्रयास किया था मगर डॉक्टर के द्वारा बता दिया गया कि उसकी बच्चेदानी चारों तरफ से खिसक गई है और नीचे चिपकी हुई है जिसके चलते उसका सही ऑपरेशन नहीं हो पाया महिला की कंडीशन बहुत ही ज्यादा खराब थी बच्चेदानी में इधर उधर से खून का रिशाव होने के चकते उसका बीपी भी लो हो चुका था। जिसे तत्काल ही वेंटिलेटर पर डाल दिया गया और लगभग 4 से 5 घंटे का सफल ऑपरेशन डॉक्टर अखिलेश और उनकी टीम के द्वारा किया गया जहा महिला की आंत जो कई जगह से फट चुकी थी महिला के पूरे शरीर में मल का जहर भी फैल चुका था अतः महिला का बहुत ही तेजी से रक्त स्राव भी हो रहा था मरीज के शरीर पर ब्लड की कमी भी बहुत ही ज्यादा हो गई थी महिला को एकदम से गंभीर हालत में नेशनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था जहा उसका सफल आपरेशन किया गया।

परिजनों के द्वारा बताया गया कि छतरपुर के जिला अस्पताल ले गए थे जहां डॉक्टर ने महिला को बता दिया कि इनकी बच्चे दानी चारो तरफ चिपक गई है ऑपरेशन करना पड़ेगा मगर वहा के डॉक्टर सफल ऑपरेशन नही कर पाए जिसकी बज़ह से महिला की आंत फट चुकी थी पूरी बॉडी में जहर भी फैल गया था जहां वहा के डॉक्टर उपचार करने से मना कर दिए थे। जिसकी हालत गंभीर थी मगर नेशनल हॉस्पिटल में महिला का तत्काल ही डॉक्टर अखिलेश पटेल और उनकी टीम के द्वारा सफल ऑपरेशन लगभग 4 से 5 घंटे का किया गया जहां महिला की जान बचाई गई है ऑपरेशन के बाद महिला को दो दिन तक वेंटीलेटर में रखा गया अब महिला पहले से स्वस्थ है अब महिला का खाना पीना भी शुरू किया जाएगा।

Related Topics

Latest News