REWA : लूट खसोट का अड्डा बना दुबई कार्निवल मेला

 
XCBB

युवाओं को आकर्षित करने के लिए मेले में अश्लील डांस करती है युवतियां

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। आज से कुछ वर्ष पहले तक शहर के विभिन्न इलाकों में साल के एक-दो महीने में प्रदर्शनी नाम से कुछ विशेष जगहों में बाहरी लोगों द्वारा आकर के मेला लगाया जाता था। जहां पर बच्चों के मनोरंजन के लिए बड़े-बड़े झूले खाने पीने के स्टॉल एवं अन्य सामग्रियां मिला करती थी उसे समय मेले का प्रवेश शुल्क महज 2 या 5 रुपये हुआ करता था। किंतु इस समय शहर के रतहरा मोहल्ले में दुबई मेले (Dubai carnival Mela) के नाम से विशाल प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है जहां पर प्रवेश शुल्क प्रति व्यक्ति ₹40 लिया जाता है इसके अलावा पार्किंग के नाम पर भी भारी लूट मची हुई है। प्रति वाहन 20 रुपये जबरन वसूले जा रहे हैं।

बात करें मेले के अंदर की तो वहां खाने पीने की कोई भी सामग्री 50 रुपये से काम में नहीं है। इसके अलावा बाहर से आई युवतियां युवाओं को आकर्षित करने के लिए अश्लील डांस करती नजर आती हैं। कुल मिलाकर यह कहा जाए कि प्रदर्शनी या मेला की तर्ज पर आयोजित होने वाला दुबई मेला (Dubai carnival Mela) लूट खसोट का अड्डा बना हुआ है।

FGG

इस दुबई मेले (Dubai carnival Mela) का प्रचार प्रसार जमकर किया जा रहा है। जगह-जगह सरकारी भवनों की दीवारों एवं निजी भवनों की दीवारों में उक्त मेले के प्रचार का पोस्टर चिपकाकर दीवारों को बदरंग किया जा रहा है। उक्त दुबई मेले में जो भी व्यक्ति परिवार समेत जाता है उसके हाथ पछतावे के अलावा कुछ नहीं लगता है। मेले के अंदर जमकर अश्लीलता परोसी जाती है एवं मेले में महंगे सामान बेचकर शहर की जनता को लूटा जा रहा है।

Related Topics

Latest News