REWA ELECTION 2023 : बगावत एक्सप्रेस में सवार हुए कांग्रेसी एवं भाजपाई बागी नेता

 
SDGG
देवतालाब के कांग्रेसी नेता जयवीर सिंह एवं उनकी पत्नी और त्याेंथर से भाजपा नेता तिवारी लाल एवं मनगवां से भाजपा नेता पंचूलाल प्रजापति ने थामा समाजवादी पार्टी का दामन, चुनाव लड़कर बिगाड़ सकते हैं प्रत्याशियों का गणित, मनगवां की कांग्रेसी नेत्री ने भी दिया पार्टी से इस्तीफा

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। कांग्रेस पार्टी एवं भाजपा द्वारा रीवा एवं मऊगंज जिले की आठों विधानसभा सीटों से अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए. इसके बाद राजनीति के प्याले में तूफान उठाना शुरू हो गया। इन दलों से जो अन्य दावेदार थे वह एक-एक कर बगावत एक्सप्रेस में सवार होने लगे। देवतालाब विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस टिकट के प्रबल दावेदार रहे सीमा जयवीर सिंह कल देर शाम पार्टी से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के हाथों सपा का दामन थाम लिया और सपा की टिकट पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी।

यह भी पढ़े : वैश्य समाज की नाराजगी भाजपा और कांग्रेस दोनों को पढ़ सकती है भारी

इसी तरह त्याेंथर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक रमाकांत तिवारी के पुत्र तिवारी लाल ने भी बगावत एक्सप्रेस की सवारी करते हुए सपा का दामन थाम लिया. संभवतः उनको भी समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। मनगवां विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक पंचूलाल प्रजापति ने भी बगावती तेवर अपनाते हुए बगावत एक्सप्रेस में सवार होने का मन बनाया और सपा का दामन थाम लिया।

यह भी पढ़े : त्याेंथर विधानसभा सीट में दिलचस्प होगा चुनावी मुकाबला, देवेंद्र सिंह के BSP का दामन थामने से बढ़ सकती है भाजपा की मुश्किलें

इसी तरह मनगवां विधानसभा क्षेत्र की कांग्रेस नेत्री प्रीति वर्मा ने भी नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों की माने तो समाजवादी पार्टी उन्हें भी अपना प्रत्याशी मनगवां क्षेत्र से घोषित कर सकती है। भाजपा एवं कांग्रेस के बगावती नेता इन क्षेत्र में लड़ रहे भाजपा एवं कांग्रेस के प्रत्याशियों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। वे खुद चुनाव जीते या ना जीते किंतु भाजपा एवं कांग्रेस के उम्मीदवारों का चुनावी गणित गड़बड़ा सकते हैं। अब यह तो 3 दिसंबर को ही पता चलेगा की बगावती नेताओं ने किस प्रमुख दल के प्रत्याशी की राह में रोड़ा बने हैं।

Related Topics

Latest News