REWA : जय डेयरी के कारखाने में खाद्य विभाग की दाबिश, मिठाई विक्रेताओं में मचा हड़कंप

 
GFDGF

नियम विरुद्ध तरीके से कारखाने का किया जा रहा था संचालन

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। खाद्य विभाग द्वारा गठित किए गए उड़न दस्ता द्वारा शहर में खाद्य पदार्थों के निर्माता एवं विक्रेताओं के खिलाफ कार्यवाही शुरू की गई जहां सबसे पहली कार्रवाई सांची पार्लर में की गई। जहां पर कई  अनिमिताएं उड़नदस्ता दल के अधिकारियों और कर्मचारियों को मिली। उड़न दस्ता दल के अधिकारी द्वारा बताया गया की सांची पार्लर में दी गई अनुज्ञप्ति के अलावा और भी अन्य गतिविधियां शामिल थी। सांची पार्लर में सैंपलिंग लेने के बाद उड़न दस्ता दल द्वारा मैदानी में स्थित जय डेयरी के कारखाने में दाबिश दी गई जहां के हालात देखकर उड़न दस्ता दल के कर्मचारियों की भी आंखें फटी की फटी रह गई। पुरे कारखाने में अव्यवस्था थी साफ-सफाई का कोई ध्यान नहीं दिया गया था।

GFG

इसके अलावा जय डेयरी के कारखाने को दुग्ध उत्पाद निर्माण करने की अनुमति दी गई थी किंतु इसके विपरीत कारखाने में विभिन्न प्रकार की मिठाईया एवं अन्य खाद्य सामग्रियों का निर्माण कर न्यायालय परिसर के पास स्थित जय डेयरी के शोरूम में ले जाकर बेचा जाता था। अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने पुरे कारखाने का गहन निरीक्षण किया और खाद्य सामग्रियों के सैंपल भी कलेक्ट किए गए जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा।

FDHGGH

जिस प्रकार से खाद्य विभाग के उड़न दस्ता दल द्वारा छापेमार कार्यवाही शुरू की गई है उससे शहर के बड़े-बड़े मिठाई विक्रेताओं की आंखों की नींद हराम हो चुकी है। अब देखना यह मजेदार होगा कि उड़न दस्ता दल के द्वारा शहर में स्थित नामी गिरामी मिष्ठान भंडारों के खिलाफ कब कार्यवाही की जाती है।

SDGG

Related Topics

Latest News