REWA : शहर के दो Domino's Franchise में खाद्य विभाग की दबिश

 
fgfg

दोनों फ्रेंचाइजी में मिली भारी अनियमितताएं, जांच के लिए सैंपल किए गए कलेक्ट, बिना अनुमति चल रहे ऑनलाइन डिलीवरी पर लगाया प्रतिबंध

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। कलेक्टर प्रतिभा पाल के निर्देश पर मिलावट से मुक्ति अभियान के अंतर्गत रेस्टोरेंट एवम् होटलों की जाँच आरंभ की गई। जिसमें सर्वप्रथम डोमिनोज पिज़्ज़ा के दो स्टोरों की जाँच की गई दोनों स्टोर jubilant foodworks प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा संचालित है। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम जिसमें अमरीश दुबे एवं साबिर अली सम्मिलित थे। जाँच के दौरान है डोमिनोज पिज़्ज़ा में वेज एवं नॉनवेज का कोई विवेधीकरण नहीं पाया।

eryy

एक ही पिज़्ज़ा स्क्रीन में वेज व नॉनवेज दोनों पिज़्ज़ा पकाने के लिए रखें जाते हैं। वेज़ नॉनवेज पिज़्ज़ा एक ही ओवन में पकाए जाते हैं एवं वेज नॉन वेज पिज़्ज़ा का कच्चा सामान एक ही कोल्ड स्टोरेज में स्टोर किया जाता है।। पिज़्ज़ा स्टोर में लाइसेंस शर्तों के अनुपालन के लिए निर्धारित व्यक्ति शराफ़त अली के प्रशिक्षण एवं शैक्षणिक योग्यता संबंधी कोई दस्तावेज़ नहीं पाए गए।

fef

दोनों स्टोर बिना ट्रांसपोर्ट लाइसेंस के पिज़्ज़ा की धड़ाधड़ ऑनलाइन डिलीवरी कर रहे थे। अतः दोनों स्टोरों में पिज़्ज़ा की ऑनलाइन डिलीवरी पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। डोमिनोज पिज़्ज़ा स्टोर से पनीर चिली फ़्लेक्स एवं ऑयल imulsion, टोमेटो सॉस ,चीज़ के नमूने जाँच  हेतु लिए गए।

fgg

Related Topics

Latest News