REWA : आटो से रुपए उड़ाने वाली महिलाओं की गैैंग का पर्दाफाश,यूपी से आकर करती थी घटनाएं : चार गिरफ्तार

 
IMAGE

रीवा। आटो में रुपए उड़ाने वाली महिलाओं की एक गैंग पुलिस के हांथ लगी है। यह गैंग यात्री बनकर आटो में सवार होती थी और बाद में बगल में बैठी महिला के बैग से रुपए व जेवर पार कर देती थी। उनके कब्जे से चोरी गए रुपए बरामद हुए है। वहीं उनकी अब अन्य घटनाओं में भी भूमिका की जांच की जा रही है।

आटो में सवार महिला के बैग से उड़ाए थे एक लाख
शहर के भीतर आटो में लगातार रुपए व जेवर चोरी की घटनाएं हो रही थी जिसको लेकर पुलिस संदेही महिलाओं की तलाश कर रही थी। वाहन चेकिंग के दौरान उक्त महिलाएं बिछिया पुलिस के हांथ लग गई जो आटो में सवार होकर शिकार को ढूंढ रही थी। उनका हुलिया संदिग्ध महिलाओं से मिलने पर पुलिस पूछताछ के लिए थाने ले आई। उक्त महिलाओं की एक मामले में संलिप्तता सामने आई जिसमें पीडि़ता ने भी उनको पहचान लिया। पीडि़त महिला आटो में सवार होकर जिला अस्पताल जा रही थी जिसके बैग से गेहूं बिक्री का एक लाख रुपए इन्होंने पार कर दिया था। पूछताछ में उन्होंने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

यूपी से आकर करती थी घटनाएं
उनके कब्जे से चुराए गए कुछ रुपए भी बरामद हुए है। पकड़ी गई महिलाओं में गोल्डीबाई पति आशीष सिंह गोड़ 40 वर्ष, काजल पति राज सिंह 25 वर्ष निवासी करछना जिला प्रयागराज, बबिता लोडहे पति इंदुल लोडे 35 वर्ष निवासी सिवनी, दिलीप दाहिया पिता रामलाल निवासी पैपखरा शामिल है। शहर के भीतर आटो में रुपए चोरी की अन्य घटनाओं में भी उनकी भूमिका की जांच चल रही है। आशंका जताई जा रही है कि उक्त महिलाओं द्वारा इन घटनाओं को अंजाम दिया गया है।

एक स्थान से दूसरे स्थान में घूमकर देती थी घटनाओं को अंजाम
उक्त महिलाएं हमेशा अलग-अलग स्थानों में घटनाओं को अंजाम देती थी। महिलाएं एक शहर में अधिक दिनों तक नहीं रुकती थी। दो चार घटनाओं को अंजाम देने के बाद वे दूसरे शहर में चली जाती थी। इस तरह से वे अलग-अलग ठिकानों में घटनाओं को अंजाम देती थी। दूसरे जिलों को भी उनकी गिरफ्तारी के संबंध में सूचना भिजवाई गई है। जिन घटनाओं में उनकी भूमिका सामने आयेगी उसमें रिमांड पर लिया जायेगा।

आरोपियों से चल रही पूछताछ
आटो में महिला के बैग से एक लाख रुपए चोरी हुए थे जिसका मामला बिछिया थाने में दर्ज था। घटना में शामिल महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है जिनकी अन्य घटनाओं में भूमिका की जांच की जा रही है। जिन घटनाओं में उनकी संलिप्तता सामने आयेगी उसमें भी कार्रवाई की जायेगी। शिवाली चतुर्वेदी, सीएसपी रीवा

Related Topics

Latest News