REWA : भोपाल से भागकर हिंदू लड़की बुर्का पहनकर पहुँची रीवा कोर्ट : अधिवक्ताओं के विरोध के बाद हुआ ये ...

 
dhh

REWA NEWS : रीवा में उस वक्त तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। जब एक हिंदू लड़की शादी करने के लिए बुर्का पहनकर रीवा कोर्ट पहुंची। भोपाल से लापता हुई लड़की दूसरे धर्म के प्रेमी के साथ शादी करने रीवा कोर्ट पहुंची। लेकिन दोनों के नाम देखने के बाद अधिवक्ताओं ने इसका विरोध किया और पुलिस को सूचना दे दी। कुछ ही देर में इसकी भनक हिंदू संगठनों को भी लग गई। देखते ही देखते हिंदू संगठनों ने इसका विरोध शुरू कर दिया।

जानकारी के मुताबिक भोपाल के रहने वाले युवक-युवती का प्यार इस कदर परवाना चढ़ा कि दोनों ने समाज के बंधन और नियमों को तोड़ते हुए शादी करने का फैसला किया। लेकिन जब शादी के लिए युवती के परिजन राजी नहीं हुए तो दोनों ने भागकर शादी करने का फैसला लिया। पुलिस के मुताबिक युवक मुस्लिम समाज का है और लड़की हिंदू समाज के ब्राह्मण परिवार से है। जिस वजह से उसके परिजन शादी के लिए राजी नहीं थे।

दोनों शादी के लिए रीवा कोर्ट पहुंचे जहां वे कोर्ट मैरिज के लिए पेपर तैयार करवाने लगे। जब युवक-युवती अपना नाम बताने लगे तो अधिवक्ताओं ने शादी का विरोध करते हुए इस मामले से संबंधित शिकायत सिविल लाइन थाने में कर दी। पुलिस के आने की सूचना पाकर युवक मौका पाकर न्यायालय परिसर से फरार हो गया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को थाने लाकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ में युवती ने पुलिस को बताया कि मैं भोपाल की रहने वाली हूं। मैं शाहबाज खान के साथ भागकर यहां शादी करने के लिए आई हूं। सूचना पाकर हिंदू संगठन के लोग भी थाने पहुंच गए। हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने पूरे मामले को लव जिहाद से जोड़ते हुए कार्रवाई की मांग की है।

सिविल लाइन थाना प्रभारी कमलेश साहू ने बताया कि लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट भोपाल में पहले से दर्ज है। भोपाल पुलिस को सूचना दे दी गई है। जहां से टीम रवाना हो चुकी है। जो युवती को रीवा से भोपाल लेकर जाएगी। युवती को महिला पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में वन स्टॉप सेंटर में रखा गया है। जहां युवती से पूछताछ की जा रही है। वहीं आगे की कार्रवाई भोपाल पुलिस करेगी क्योंकि मामला भोपाल में दर्ज है।

Related Topics

Latest News