REWA : मानव अधिकार आयोग की टीम अचानक से पहुँची एक्सीलेंस स्कूल, शिक्षकों में मचा हड़कंप : मिली कई कमियां

 
CVCHB

रीवा। मानव अधिकार आयोग की टीम सोमवार से रीवा प्रवास में है। बता दें कि मध्य प्रदेश के 6 दिवसीय दौरे पर आई मानव अधिकार आयोग की टीम इन दिनों रीवा मुख्यालय में है। टीम ने कल वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक, जेल और वृद्धाश्रम का निरीक्षण किया। वहीं मंगलवार को अचानक मार्तण्ड क्रमांक एक एक्सीलेंस स्कूल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

BB

मानव अधिकार आयोग के स्पेशल मॉनिटर बालकृष्ण गोयल खुद शासकीय मार्तण्ड क्रमांक एक एक्सीलेंस स्कूल पहुंचे। जहां उन्होंने प्राचार्य,शिक्षक और कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए। मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष इन दिनों जिले में प्रवास एवं निरीक्षण पर हैं। बीते दिवस उन्होंने जेल छात्रावास का निरीक्षण किया तो आज शिक्षा विभाग के निरीक्षण पर रहे। शहर स्थित उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मार्तंड क्रमांक-1 के निरीक्षण में अध्यक्ष को कई कमियां मिलीं।

CVVC

शिकायत एवं सुझाव के बॉक्स को सीसीटीवी कैमरे के सामने रखा गया था जिसे अन्यत्र हटाने के लिए अध्यक्ष ने कहा। उनका मानना है कि कैमरे के सामने शिकायती आवेदन डालने में कई कर्मचारी एवं छात्र कतरायेंगे। विद्यालय में छात्रों के पेयजल की स्थिति जानने के लिए स्वयं उन्होंने टंकी एवं पानी की टोटी देखी। किंतु जैसे ही बाथरूम के पास पहुंचे तो दुर्गंध से मजबूरन उन्हें रूमाल निकाल कर नाक बंद करना पड़ा। जिस पर काफी नाराजगी व्यक्ति की। बच्चों की स्थिति जानने के लिए कक्ष के भीतर जाकर बच्चों से संवाद भी किया।

BB

Related Topics

Latest News