REWA : पति ने पत्नी को किडनी देकर कायम की नये जीवन की मिसाल : पहली बार हुआ किडनी का सफल ट्रांसप्लांट

 
VVVCVFVF

REWA NEWS : रीवा में पति ने पत्नी को किडनी देकर मिसाल कायम की है। जहां 49 वर्षीय आनंद कुमार पांडेय ने अपनी 43 वर्षीय पत्नी सुनीता पांडेय को किडनी देकर नया जीवन दिया। जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। दोनों के दो बच्चे हैं जिनमें 18 वर्षीय वर्षा पांडेय और 14 वर्षीय मृत्युंजय पांडेय शामिल हैं।

इस सर्जरी के साथ ही रीवा का नाम भी स्वास्थ्य के क्षेत्र में अब बड़े शहरों में शुमार हो गया है। अब तक रीवा में किडनी ट्रांसप्लांट नहीं हुआ करता था। जिसकी वजह से यहां के लोग महानगरों का रुख किया करते थे। लेकिन शुक्रवार को रीवा में पहली बार सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के डॉक्टरों ने किडनी का सफल ट्रांसप्लांट किया।

सफल ट्रांसप्लांट के बाद परिजनों के चेहरे पर दिखी मुस्कान

मेडिकल कॉलेज के डीन मनोज इंदुलकर ने बताया कि डॉक्टरों की टीम का नेतृत्व पुष्पेंद्र शुक्ला ने किया है। जिसमें डॉक्टर विवेक शर्मा, डॉक्टर मुकेश तिवारी समेत डॉक्टर संबित चतुर्वेदी शामिल रहे। किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के चौथे तल पर अलग से यूनिट बनाई गई है। डॉक्टरों को बधाई देने पहुंचे डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि पांडेय परिवार ने किडनी ट्रांसप्लांट के लिए डॉक्टरों पर भरोसा जताया। वहीं पति ने पत्नी को किडनी देकर समाज में मिसाल कायम की है। डॉक्टरों की टीम स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लगातार बेहतर करने में लगी हुई है।

डॉक्टरों ने बताया कि 6 घंटे तक चली सर्जरी

6 घंटे तक चली सर्जरी

वर्षा पांडेय ने बताया कि ट्रांसप्लांट के बाद मम्मी और पापा दोनों की तबियत बिल्कुल ठीक है। पहले हमें काफी डर लग रहा था क्योंकि रीवा में पहली बार इतनी बड़ी सर्जरी की जा रही थी। लेकिन जैसे ही डॉक्टर ने बताया कि ऑपरेशन सफल हो गया है। तो हमारी सारी चिंता खत्म हो गई और हमारी खुशी का ठिकाना ना रहा।

Related Topics

Latest News