REWA : कबाड़ी मोहल्ले के अवैध नसीली दवाओं पर नहीं लग रहा प्रतिबंध, खुलेआम बिक रही है नशीली दवा और हो रहा गांजे का अवैध व्यापार

 
cbcb

आखिर कहां छुपा है नशीली दवाओं और गांजा का जखीरा

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। रीवा जिला ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश में रीवा का कबाड़ी मोहल्ला चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि यहां अवैध नशीले पदार्थ की बिक्री खुलेआम होती है शहर के बीचों-बीच स्थित पुराने बस स्टैंड से सटा हुआ यह मोहल्ला ऐसा है जहां महिलाओं से लेकर बच्चों द्वारा नशीले पदार्थ खुलेआम सड़क के किनारे बेचे जाते हैं इतना ही नहीं यहां 24 घंटे पुलिस का पहरा भी देखा जाता है उसके बाद भी नशे के शौकीन नशा का सौदा करके निकल जाते हैं और किसी को कानों कान खबर तक नहीं होती।

आखिर ऐसा कैसे हो सकता है?

  • क्या पुलिस का पहरा हो और खुलेआम नशीलों पदार्थ की बिक्री हो जाए?
  • कहीं ना कहीं पुलिस पर भी सवालिया निशान उठना लाजिमी है?

उल्लेखनीय है की तत्कालीन पुलिस अधीक्षक नवनीत भशीन के निर्देशन में पुलिस द्वारा कई कार्यवाही की गई जिसमें भारी भरकम नशीली कफ सिरप और नशीली गोलियां बरामद की गई और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई जिसमें कई आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच भी गए , इस तावड़ तोड़ कार्यवाही में कबाडी मोहल्ले के तस्कर दहशत में आ गए और लगा कि अब यह अवैध कारोबार पर प्रतिबंध लगाते देर नहीं लगेगी।

आपको बता दें कि यह केवल स्वप्न साबित हुआ और उनके जाने के बाद फिर से अवैध कारोबारी ने अपना पैर पसार लिया और फिर से खुलेआम नशीली दवाई बिकना शुरू हो गई। इतना ही नहीं कई सामाजिक संगठनों ने यहां के निवासियों को नशे के विरुद्ध पाठ पढ़ाया लेकिन वह पाठ बिना पढ़े रह गया । अगर इस अबैध कारोबार के जखीरे को ध्वस्त नहीं किया गया तो निश्चित ही आने वाली पीढ़ियां नपुंसकता की ओर धकेल दी जाएगी।

इस अवैध कारोबार का मास्टरमाइंड कौन है ? इसका आखिर कौन करेगा खुलासा यह सवालिया निशान रीवा के लिए बदनुमा दाग बना हुआ है ? बड़ी घटनाओं पर आरोपियों के घरोंदे धराशाई किए जा चुके हैं लेकिन इस अवैध कारोबार को कौन करेगा धराशाई?

Related Topics

Latest News