Rewa Indore Vande Bharat Train New Update : सोशल मीडिया में 140 की स्पीड में रेल गाड़ी दौड़ा रहें नेता, श्रेय लेने की मची होड़

 
IMAGE

Rewa Indore Vande Bharat Train New Update : 24 अप्रैल को सफेद बाघों की नगरी रीवा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन हो रहा है। एसएएफ मैदान में दौरा निर्धारित होते ही विंध्य के जनप्रतिनिधि रीवा-इंदौर के बीच वंदे भारत ट्रेन की मांग उठाने लगे। हाल ही में रीवा, सतना, कटनी, जबलपुर, भोपाल और इंदौर के नेता सोशल मीडिया में 140 की स्पीड में रेल गाड़ी दौड़ा रहे है।

वहीं पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर मुख्यालय के अफसर वंदे भारत ट्रेन चलने या न चलने के संबंध में कुछ भी नहीं बोला है। नाम न बताने की सर्त पर कुछ अफसरों ने कहा कि जून में वंदे भारत ट्रेन का चलना संभव है। अभी तो बिल्कुल असंभव है। दूसरी तरफ चर्चा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी की घोषणाएं अचानक होती है। कुछ भी हो सकता है।

रीवा सांसद प्रतिनिधि राजीव खंडलवाल द्वारा वायरल पत्र।

रीवा सांसद प्रतिनिधि राजीव खंडलवाल द्वारा वायरल पत्र।

श्रेय लेने की मची होड़
विंध्य, महाकौशल, बुंदेलखंड व मालवा में वंदे भारत ट्रेन के श्रेय की होड़ मच गई। कई नेता पुराने पत्र जारी कर रहे है तो कई लोग हाल ही के लेटर वायरल कर रहे है। नेताओं के समर्थक अपने जनप्रतिनिध की आवाज को बुलंद करने के लिए पोस्ट व बैनर छपवा रहे है। कई लोग मीडिया में लाइव डिवेट दे रहे है। बोल रहे है सबसे पहले हमने मांग की है।

रीवा के सोशल मीडिया ग्रुपों में वायरल पत्र

रीवा के सोशल मीडिया ग्रुपों में वायरल पत्र

कैसे उठी वंदे भारत ट्रेन की मांग

  • बता दें कि भाजयुमो के पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री एवं भाजपा नेता गौरव तिवारी 4 अप्रैल को दिल्ली जाकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। उन्होंने रीवा-इंदौर के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने की मांग की। तब पीएम का रीवा दौरा नहीं निर्धारित हुआ था।
  • 4 अप्रैल की शाम सतना महापौर योगेश ताम्रकार ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा। महापौर ताम्रकार ने रीवा-इंदौर के बीच रोजाना ट्रेन न होने का हवाला देकर रीवा-इंदौर के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाना उचित बताया।
  • 7 अप्रैल को वंदे भारत ट्रेन चलाने को लेकर जबलपुर मंडल के सीनियर डीईएन विजय पाण्डेय, सीनियर डीएसटी विराट गुप्ता, सीनियर डीओएम मधुर वर्मा और डीसीएम सुनील कुमार श्रीवास्तव रीवा पहुंचे। इसके बाद कई अफसर रीवा पहुंचे है।
  •  8 अप्रैल के बाद रीवा सांसद जर्नादन मिश्रा का कई अखबारों में आर्टिकल व बयान छापा। सोशल मीडिया में चौतरफा दावे किए गए। 24 अप्रैल को रीवा दौरे पर आ रहे पीएम नरेन्द्र मोदी के हाथों वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने की बात हवा की तरह फैली।
  •  8 अप्रैल को ही रीवा के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल कई मीडिया चैनलों में लाइव आकर वंदे भारत ट्रेन चलाने के दावे किए। कुल मिलाकर 24 अप्रैल को ही सभी नेता वंदे भारत ट्रेन चलाने की सोशल मीडिया में पुष्टि कर दी।
  • 10 अप्रैल को 8 अप्रैल का पत्र बैक डेट में खजुराहो सांसद वीडी शर्मा द्वारा जारी किया गया। उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से रीवा-सतना-कटनी होकर इंदौर तक वंदे भारत ट्रेन चलाने की मांग की। कुछ देर बाद ट्विटर से पत्र को डिलीट कर दिया गया।
  • 11 अप्रैल को सतना सांसद गणेश सिंह के कई जगह वंदे भारत ट्रेन चलाने के मीडिया में बयान छपे।
  • बीते दिनों इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर से रीवा के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने की बात कही। उन्होंने 24 अप्रैल को पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाने के दावे किए।

प्रदेश मीडिया सह प्रभारी का वायरल लेटर

प्रदेश मीडिया सह प्रभारी का वायरल लेटर

Related Topics

Latest News