REWA : महानगरों की तर्ज पर रीवा में भी बनेगा 40 करोड़ की लागत से IT पार्क

 
XCVCV

रीवा। जब से रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल ने रीवा जिले में विकास की शुरुआत की तब से रीवा जिला विकास के मामले में नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है चाहे वह फ्लाईओवर के मामले में हो या तालाबों के नवीनीकरण या फिर पार्क के निर्माण मामले में हो। आज से लगभग 20 साल के पहले रीवा और आज के रीवा में जमीन आसमान का अंतर आया है। यह राजेंद्र शुक्ल के प्रयास का नतीजा है। विकास के मामले में अब रीवा एक और नए कीर्तिमान रचने की ओर अग्रसर है।

इसी संबंध में आज रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल की अध्यक्षता में आईटी पार्क निर्माण के लिये नियुक्त कन्सलटेंट एवं एमपीआईडीसी के अधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिये कि आईटी पार्क निर्माण के लिये प्रस्तावित भूमि का तहसीलदार हुजूर के साथ निरीक्षण कर मौके पर भूमि उपलब्धता के संबंध में रिपोर्ट दें। इस दौरान कन्सलटेंट द्वारा प्रस्तावित आईटी पार्क निर्माण की विस्तृत जानकारी दी गई तथा बनाये गये एलिवेशन का प्रस्तुतीकरण किया गया।

बैठक में एमपीआईडीसी के ईडी यू.के. तिवारी, कार्यपालन यंत्री के के गर्ग सहित अन्य अधिकारी व कन्सलटेंट उपस्थित रहे।  बता दें कि प्रस्तावित आईटी पार्क के पीछे प्रदेश केरीवा के विकास पुरूष कहे जाने वाले  व डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल का भागीरथी प्रयास है। दरअसल यह घोषणा साल २०२३ के विधानसभा के पहले की गई थी। जब राजेंद्र शुक्ल जनसंपर्क मंत्री थे। उनके द्वारा समय समय पर इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट के संबंध में प्रशासन से जानकारी ली जाती है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद इस प्रोजेक्ट में तेजी आ सकती है।

Related Topics

Latest News