REWA के पत्रकार भूल गये अपनी कलाम की ताकत, सिर्फ राजश्री और एक लस्सी तक सीमित, MCMC टीम में ग्वालियर के 4 पत्रकार शामिल

 
  C

Rewa Election News : विधानसभा आम चुनाव 2023 को लेकर प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पेड न्यूज की जांच मॉनिटरिंग एवं इलेक्ट्रॉनिक, मीडिया या आकाशवाणी एवं रेडियो पर प्रसारण के लिए राजनैतिक विज्ञापनों के प्रमाणीकरण को लेकर जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एण्ड मॉनीटरिंग कमेटी का गठन किया गया हैं।

इस कमेटी को लेकर सवाल उठ रहे हैं। विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं और उसको लेकर निर्वाचन अधिकारी द्वारा विधानसभा निर्वाचन के दौरान जिले में पेड न्यूज में निगरानी तथा प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तथा सोशल मीडिया में चुनाव प्रचार के विज्ञापनों के प्रमाणीकरण के लिए जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एण्ड मॉनीटरिंग कमेटी का गठन किया गया है उस समित में केवल प्रशासनिक अधिकारी सहित एक सेवानिवृत्त अधिकारी को टीम में शामिल किया गया है।

रीवा के पत्रकारों से दूारी बनाई गई, तो वहीं दूसरी तरफ ग्वालियर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जो सूची जारी की गई है उसमें स्थानीय पत्रकारों को भी लिया गया ऐसे में रीवा में जो सूची जारी की गई है उसमें पत्रकारों को शामिल ना किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

रीवा के पत्रकार भी भूल गये अपनी कलाम की ताकत को
जिला निर्वाचन अधिकारी रीवा द्वारा जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी में रीवा के पत्रकारों को शामिल न किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। लगता है रीवा के पत्रकार केवल शासकीय विज्ञप्ति छापने तक ही सीमित रह गए हैं. इसलिए मीटिंग के दौरान एक प्लेट समोसे से ही अब पत्रकार संतुष्ट हो जाते हैं।

इस लिये निर्वाचन की कमेटी से अपने आप को बाहर होते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन कोई भी पत्रकार बोलने के लिए तैयार नहीं है यह दुर्भाग्यपूर्ण है। रीवा से अच्छे तो ग्वालियर के पत्रकार थे जिसमें चार पत्रकारों को एमसीएमसी टीम (MCMC team) में शामिल किया गया है।

ग्वालियर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी सूची में अध्यक्ष व ११ सदस्य शामिल है जिसमें चार पत्रकारों व एक फोटो ग्राफर को भी शामिल किया गया है तो वही रीवा जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी सूची में एक भी पत्रकारों को शामिल नहीं किया गया। सवाल उठता है कि जिला निर्वाचन अधिकारी को रीवा के पत्रकार से दूरी बनाने का क्या कारण है।

जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एण्ड मॉनीटरिंग कमेटी गठित

निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार विधानसभा निर्वाचन के दौरान जिले में पेड न्यूज में निगरानी तथा प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तथा सोशल मीडिया में चुनाव प्रचार के विज्ञापनों के प्रमाणीकरण के लिए समिति गठित की गई है। इस जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एण्ड मॉनीटरिंग कमेटी का अध्यक्ष कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल को बनाया गया है।

समिति में सदस्य के रूप में अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, रिटर्निंग ऑफिसर विधानसभा क्षेत्र सिरमौर सुश्री भारती मेरावी, डिप्टी कलेक्टर राजेश सिन्हा, रिटर्निंग ऑफिसर त्योंथर पीके पाण्डेय, रिटर्निंग ऑफिसर मऊगंज राजेश मेहता, रिटर्निंग ऑफिसर देवतालाब विनोद कुमार पाण्डेय  रिटर्निंग ऑफिसर देवतालाब, अनुराग तिवारी, समिति में सदस्य- रिटर्निंग ऑफिसर विधानसभा क्षेत्र रीवा, संजय कुमार जैन, समिति में सदस्य- रिटर्निंग ऑफिसर गुढ़, मनीष पटेल, समिति में सदस्य- जिला सूचना विज्ञान अधिकारी मनीष द्विवेदी समिति में सदस्य- कार्यक्रम अधिकारी आकाशवाणी, उमेश तिवारी सदस्य सचिव - जनसम्पर्क अधिकारी, शिवप्रसन्न शुक्ल, सदस्य - जनसंपर्क अधिकारी, यूबी तिवारी सदस्य सेवानिवृत्त अधिकारी को शामिल किया गया है।

ग्वालियर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी सूची

VCV

Related Topics

Latest News