REWA : केपी त्रिपाठी पर फिर लगा जमीन हड़पने का आरोप : पीड़ित को जान से मारने की मिली धमकी, देखें वीडियो

 
dffhh

रीवा। चुनाव के समय में आरोप प्रत्यारोप प्रत्याशियों पर लगना एक सामान्य बात है लेकिन जब संगीत आरोप लगने लगते हैं तो जनता भी सोचने को मजबूर हो जाती है। विवादों में अक्सर घिरे रहने वाले विधायक के पी त्रिपाठी पर एक बार पुनः ऐसा आरोप लगा है जिस प्रकार की उनके खिलाफ चर्चाएं सोशल मीडिया में होती रहती हैं। मामला जमीन हड़पे जाने से संबंधित है।

बताया गया है कि यह जमीन शहर के थाने चोरहटा अंतर्गत ग्राम खड्डा का है। यहां पर तुलसीदास नामक एक व्यक्ति की जमीन है जो उसके पुश्तैनी स्वामित्व की है। इस जमीन पर कुछ लोगों की नजरे पड़ चुकी हैं। तुलसीदास अपनी जमीन बचाने के लिए जगह-जगह गुहार लगा रहा है। उसका आरोप है कि सेमरिया विधायक से जुड़े लोग खासा तंग कर रहे हैं। संबंधित तुलसीदास ने एक वीडियो में स्पष्ट रूप से कहा है कि विधायक के पी त्रिपाठी से जुड़े लोग यह कह रहे हैं कि अपनी जमीन हमें हमारे रेट पर दे दो, नहीं तो जबरिया कब्जा कर लेंगे। परेशान तुलसीदास बता रहे हैं कि उसकी आराजी नंबर 288 पुश्तैनी है। जिस पर बस चलवाने वाले रमेश तिवारी और उनके करीबियों की नजर है।

इस मामले में यह भी कहा जा रहा है कि विधायक के पी त्रिपाठी के इशारे पर ही इन लोगों द्वारा जमीन हथियाने की रणनीति सोच समझकर बनाई गई है। तुलसीदास बताते हैं कि बीते दिनों शाम 6:30 बजे के आसपास उन्हें रमेश तिवारी बस मालिक द्वारा धमकी दी गई है कि तुम्हारी जमीन पर कब्जा किया जाएगा। उसके द्वारा यह भी कहा गया है कि रीवा का मंत्री राजेंद्र शुक्ला और सेमरिया विधायक सब उसके खासम खास है, वह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ भी बैठता है। धमकी में उसने यह भी कहा कि तू मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता। तुलसीदास ने रोते हुए बताया कि यह लोग घर गिरवाने और जमीन पर जल्दी कब्जा करने की फिराक पर लगे हुए हैं।

तुलसीदास का यह वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह रोते हुए कह रहा है कि विधायक के भी त्रिपाठी के इशारे पर उसकी पुश्तैनी जमीन जल्दी ही हड़प ली जाएगी। उल्लेखनीय है कि सेमरिया विधायक  केपी त्रिपाठी पहले भी ऐसे मामलों से आरोपित हो चुके हैं और विपक्ष ने इन्हें काफी घेरा था। एक बार फिर नया मामला सामने आ गया है, जिसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है।  

पूरे मामले को गंभीरता से देखने पर यह स्पष्ट हो रहा है कि इस जमीन पर लोगों की नजरे लग गई है तथा पीड़ित भूमि स्वामी के आरोपों में भी कुछ हद तक तो सच्चाई है ही। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी इसी प्रकार के कुछ आरोप केपी त्रिपाठी पर लग चुके हैं। इस मामले में पुलिस क्या कार्रवाई कर रही है, यह तो स्पष्ट नहीं हो रहा है लेकिन तुलसीदास के आरोपी को अगर सत्य मान जाए तो उसके अनुसार उसकी जमीन पर लोगों की नजर लगी हुई है और वह उस जमीन को हड़पने की पूरी ताकत लगा रहे हैं। अब इस पूरे मामले में विधायक के पी त्रिपाठी का कितना रोल है, यह तो वह खुद ही जानेंगे, लेकिन इतना सत्य है कि मामला गंभीर हो चुका है। बहरहाल मामला जो भी इस वीडियो की पुस्टि रीवा न्यूज़ मीडिया नहीं करता।

Related Topics

Latest News