रीवा: रेवांचल एक्सप्रेस में विधायक के गनमैन के द्वारा AC कोच में गोली चलाने को लेकर आई ताजा खबर

 
image

रीवा। रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन में हुए गोलीकांड की गुत्थी सुलझाने जीआरपी लगी हुई है। विदित हो कि रीवा से भोपाल के बीच चलने वाली रेवांचल एक्सप्रेस रेलगाड़ी के एसी कोच में गोली चलने की घटना सामने आई थी। रीवा जीआरपी के बाद अब गोलीकांड की जांच का दायित्व भोपाल जीआरपी को सौंपा गया है। बताया जाता है कि बीते रविवार 10 फरवरी को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से चलकर रीवा पहुंचने वाली रेवांचल एक्सप्रेस 12185 के एसी कोच में सफाई के दौरान सीट पर गोली चलने के निशान देखे गए थे। इसके बाद रेलवे पुलिस की शिकायत पर जीआरपी थाना रोवा में धारा 336 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ की गई थी।

जीआरपी रीवा ने अपनी जांच के दौरान रेलवे से एसी ए-1 कोच में सफर करने वाले यात्रियों की आरक्षण सूची हासिल की थी। जांच के दौरान पाया गया कि रेवांचल एक्सप्रेस के एसी कोच में गोली चलने की यह घटना भोपाल से गंजबासौदा रेलवे स्टेशन के हुई थी। जीआरपी पुलिस ने बताया कि ऐसी कोच के सीट नंबर 19 और 20 में एक विधायक सफर कर रहे थे। बताया जाता है कि विधायक के गनमैन के बयान भोपाल जीआरपी में दर्ज किए गए हैं, जिन्होंने गोली चलने की जानकारी पुलिस को दी है। यह पूरा मामला भोपाल रेंज का होने की वजह से रीवा जीआरपी थाना द्वारा केस डायरी भोपाल जीआरपी को भेज दी गई है। बताया जाता है कि अब पूरे मामले की जांच विदिशा और भोपाल जीआरपी के अधिकारियों द्वारा की जाएगी।

रेवांचल एक्सप्रेस में गोली चलने की घटना से संबंधित एफआईआर थाने में दर्ज की गई थी। जांच के दौरान यह तव्य सामने आया कि वह घटना भोपाल से गंजबासौदा के बीच हुई है। सीट पर यात्रा करने वाले विधायक के गनमैन के बयान भोपाल जीआरपी में दर्ज हैं। कस डावरी भोपाल जीआरपी भेज दी गई है। आर एस ठकर, टीआई जीआरपी थाना रीवा

Related Topics

Latest News