REWA : बच्चे की मौत पर मिनरवा हॉस्पिटल ने दी सफाई, परिजन से नहीं लिया कोई शुल्क,हॉस्पिटल को किया जा रहा बदनाम

 
image

MP/REWA NEWS : मिनर्वा अस्पताल (Minerva Hospital) के द्वारा बताया गया कि बीती रात एक बच्चे की मौत पर बवाल की स्थिति उत्पन्न हो गई है . बच्चे को एक चिकित्सक के माध्यम से मिनर्वा हॉस्पिटल में 11 मार्च लगभग रात 9:00 बजे इलाज के लिए लाया गया था बच्चे का इलाज पूर्व से ही पीके स्कूल के पास में किसी अन्य निजी चिकित्सालय में इलाज चल रहा था जब बच्चा उक्त चिकित्सक के द्वारा परिजन के साथ में मिनर्वा हॉस्पिटल रात्रि 8:59 बजे लाया गया तब उसकी हृदय गति काम नहीं कर रही थी इस बात की जानकारी पूर्व से ही परिजनों को थी एवं प्ररिजानो के अनुरोध पर मिनर्वा हॉस्पिटल के बाल हृदय रोग विशेषज्ञ के द्वारा उसे उसे बचाने एवं हृदय गति वापस लाने का प्रयास किया गया.

यही नहीं मृतक शिशु के परिजनों द्वारा बच्चे के ब्लड में हीमोग्लोबिन का स्तर सामान्य से बहुत नीचे 4 था जिस वजह से ब्लड चढ़ाने के दौरान हालत बिगड़ना स्वीकार किया जब बच्चे की हृदय गति रुकी तो बच्चे के परिजन एवं चिकित्सक उसे मिनर्वा अस्पताल रात्रि 8.59PM बजे दिनांक 11 मार्च को 2023 लाया गया अस्पताल के चिकित्सको के द्वारा आकस्मिक जाँच और इलाज की प्रक्रिया शुरू की गई बच्चे की हृदय गति रुकी हुई थी चुकी इस तरह की स्थिति में दुनिया के सभी बड़े अस्पताल सी.पी. आर. की प्रक्रिया को अपनाते है, उसी तर्ज में मिनर्वा अस्पताल के चिकित्सको द्वारा भी सी. पी. आर. किया गया और हृदय गति को वापस लाने के लिए अथक प्रयासो के बावजूद ह्रदय गति वापस नहीं आ पाई चिकित्सको द्वारा मृत घोषित किया गया.

image

कुछ लोगों के द्वारा इस मामले में मिनर्वा अस्पताल में मौत होने का उल्लेख किया जा रहा है जो पूरी तरह गलत है इस बात की पुष्टि मृतक के परिजनों के द्वारा अस्पताल में ही मीडिया के समक्ष की जा चुकी है उनके बयान को काट छांट कर सोशल मीडिया में चलाया जा रहा है जिससे हमारे इस मिनर्वा हॉस्पिटल की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है.

हॉस्पिटल के द्वारा पेशेंट को लाने का रात्रि 8.59 PM का सीसीटीवी फुटेज एवं पेशेंट को वापस रात्रि 10.18PM बजे सीसीटीवी फुटेज जारी किया गया है. परिजन के साथ 11 मार्च 2023 को हॉस्पिटल में अंदर जाने का एवं 11 मार्च को रात रात्रि बाहर निकालने का.

सीसीटीवी फुटेज हॉस्पिटल द्वारा जारी किया गया है

मिनर्वा अस्पताल के द्वारा बच्चे के परिजन से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया गया है आप सभी से निवेदन है कृपया भ्रामक खबरों से सावधान रहें . 

Related Topics

Latest News