Rewa news : विंध्या के ब्लड बैंक से हो जाइए सावधान; आरोप! ब्लड चढ़ते ही हो जाती है मौत

 
image
  • विंध्या ब्लड बैंक का ब्लड चढ़ने के बाद आखिर क्यों हो रही है मरीजों की मौत, क्यों ब्लड हो रहा है जानलेवा, नवजात बच्चे को जन्म देने के बाद महिला की हो गई ब्लड चढ़ने के बाद मौत, मचा घंटों बवाल.

रीवा। संजय गांधी अस्पताल में ब्लड चढ़ाने के बाद महिला की मौत पर मचा बवाल। सूचना पाकर पहुंचे पुलिस एवं प्रशासन ने परिजनों को दी समझाइस घंटों बवाल के बाद मामला हुआ था शांत। परिजनों का आरोप है कि विंध्या ब्लड बैंक से ब्लड लाकर चढ़ाया गया जिसके बाद प्रसूता की तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई. महिला को डिलीवरी के दौरान ब्लड की कमी बताई गई थी. डिलीवरी होने के बाद विंध्या ब्लड बैंक से ब्लड लाकर चढ़ाने के बाद हो गई महिला की मौत.

बता दे की विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी में लोग अपनी जिंदगी बचाने की आस लेकर आते हैं मगर उन्हें नहीं पता है कि वह इनकी जिंदगी का अंतिम पल होता है क्योंकि संजय गांधी अस्प्ताल में कई अवस्थाएं अभी भी है जिसके चलते सही तरीके से उपचार एवं ब्लड न मिलने से मरीजों की मौत हो रही है।

आपको बता दें कि रीवा जिले में लगातार ब्लड डोनेशन के कैंप लगाए जाते हैं जहां लगभग पांच हज़ार यूनिट से ऊपर के ब्लड स्टॉक में रखा जाता है उसके बाद भी मरीजों को सही समय पर ब्लड नहीं मिल पाता है जिसके कारण आये दिन मरीजो की मौत ही रही। रीवा के संजय गांधी अस्पताल में प्रसव पीड़ा के दौरान एक महिला को संजय गांधी अस्प्ताल के लेबर रूम में भर्ती कराया गया था ।जहां बच्चे को जन्म देने के बाद महिला की मौत हो गई. जिसके बाद अस्प्ताल में घण्टो मचा रहा बवाल आपको बता दे कि महिला को प्रसव पीड़ा के दौरान महिला को O ग्रुप के ब्लड की आवश्यकता पड़ी थी।  संजय गांधी अस्पताल में ब्लड न मिलने के चलते परिजन विंध्या ब्लड बैंक से ब्लड लाकर महिला को चढ़वाया जिसके बाद महिला की बिगड़ी तबीयत और कुछ देर बाद महिला की मौत हो गई है । जिसके बाद परिजनो ने हंगामा खड़ा कर दिया और डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते रहे.

  • विंध्या ब्लड बैंक का ब्लड हो रहा जानलेबा , आखिर ब्लड चढ़ाने के बाद क्यों हो जाती है मौत?

पूर्व में भी 2 वर्षीय बच्चे की डाक्टर गौरव के उपचार बाद ब्लड चढ़ाने से मौत हुई थी.
आपको बता दें कि विंध्या ब्लड बैंक इन दिनों सुर्खियों पर है क्योंकि विगत 1 माह पूर्व भी एक-दो वर्ष के बच्चे की तबीयत खराब हुई थी जिसे डॉक्टर गौरव त्रिपाठी के द्वारा ब्लड की मांग की गई थी परिजन विंध्या ब्लड बैंक से ब्लड लाकर बच्चे को चढ़ाया था जहां बच्चे की कुछ ही देरी बाद उपचार के दौरान मौत हो गई थी इसके बाद काफी बवाल मचा था वही एक बार फिर महिला की मौत होने का मामला प्रकाश में आया जहां डिलीवरी के दौरान भर्ती महिला को ब्लड की आवश्यकता थी मगर ब्लड संजय गांधी हॉस्पिटल में न मिलने के चलते विंध्या ब्लड बैंक से ब्लड मांगाया गया था ब्लड चढ़ाने के बाद महिला की मौत हो गई जिसके बाद जमकर हंगामा मचाया गया है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182

Related Topics

Latest News