Rewa News: वंदे भारत की उम्मीद तेज, पहले दिन 250 स्कूली बच्चों को कराई जाएगी सैर

 
Rewa News: वंदे भारत की उम्मीद तेज, पहले दिन 250 स्कूली बच्चों को कराई जाएगी सैर

Rewa: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 अप्रेल को रीवा प्रवास के दौरान वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने की उम्मीद है। इसकी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। रेलवे ने पहले दिन स्कूली बच्चों को सैर कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए शहर के प्रमुख स्कूलों के छात्रों को चिह्नित किया जा रहा है। इसमें कक्षा 8 से लेकर कक्षा 12 तक के छात्रों को शामिल किया जा रहा है।

शहर की प्रमुख स्कूलों से छात्रों के नाम मांगे गए हैं। हर स्कूल ने 30-30 छात्रों की सूची तैयार कर भेजी है। इसमें छात्राएं भी शामिल की गई हैं। कहा जा रहा कि प्रधानमंत्री इन बच्चों के साथ तस्वीर खिंचाने या फिर संवाद भी कर सकते हैं। हालांकि अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है लेकिन बच्चों से इन सबके लिए तैयार रहने को कहा जा रहा है।

पक्षपात का आरोप

स्कूल स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। अभिभावकों ने सूची तैयार करने में पक्षपात का आरोप लगाया है। बताया, डेढ़ सौ से अधिक बच्चों ने आवेदन किया था। 30 का चयन किया गया है। आधे छात्र शिक्षक ने व्यक्तिगत पसंद के रखे हैं। कई उनके रिश्तेदारी व करीबियों के बच्चे होने का आरोप लगाया है। हालांकि, रविवार होने की वजह से अभिभावकों ने इसकी लिखित शिकायत कहीं पर नहीं दी है। कहा है कि सोमवार को कलेक्टर से मिलेंगे।

Related Topics

Latest News