Rewa News: रीवा से वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी, जायजा लेने पहुंचे अधिकारी

 
रीवा से वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी, जायजा लेने पहुंचे अधिकारी

Rewa News: रेल सुविधाओं में विस्तार की प्रक्रिया के बीच अब वंदे भारत ट्रेन मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। रेलवे ने तैयारियों का मूल्यांकन भी शुरू कर दिया है। शुक्रवार को जबलपुर से विशेषज्ञों की टीम रीवा पहुंची और संभावनाओं का पता लगाया। वंदेभारत ट्रेन अभी देश के चुनिंदा स्टेशनों में ही ठहरती है। रीवा में इसकी मांग बीते कई माह से की जा रही है।

सांसद जनार्दन मिश्रा ने भी प्रस्ताव दिया था। जिसके चलते अब रीवा स्टेशन में मौजूद उन सभी संसाधनों को परखा जा रहा है, जो वंदे भारत ट्रेन संचालन के लिए जरूरी होती हैं।

रीवा स्टेशन को आधुनिक रूप से विकसित करने की तैयारी रेलवे ने पहले ही कर रखी है। इसका प्रस्ताव मंत्रालय को भेजा जा चुका है। जबलुपर से आए रेल अधिकारियों ने स्टेशन परिसर में प्लेटफार्म के साथ अन्य सुविधाओं व संभानाओं का अवलोकन किया।

स्थानीय अफसरों से चर्चा कर जानकारी ली। अधिकांश सुविधाएं मानकों के अनुरूप बताई गई हैं। संभावना है कि जल्द ही ट्रेन का संचालन करने की अनुमति भी जारी हो जाएगी।

घंटों जांच-पड़ताल के बाद अफसरों की टीम शाम को वापस हो गई। वह अब डीआरएम को रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। टीम में पश्चिम मध्य रेलवे के संचालन, निर्माण, सिविल, रेलपथ इंजीनियरिंग के मुख्य अभियंता सहित अन्य अधिकारी शामिल रहे।

इस दौरान क्षेत्रीय प्रबंधक व स्टेशन प्रबधंक रमेश सिंह के साथ टीम ने प्लेटफार्म, वीआइपी वेटिंग हाल, पार्किंग, सुरक्षा व यात्रियों की मौजूदा सुविधाओं को देखा।

Related Topics

Latest News