Rewa News : प्राचार्य मार्तंण्ड-3  के सिर पर जिले भर के अतिथि शिक्षकों का ठेका, प्राचार्य ने लिखा DEO को पत्र

 
FDC

रीवा। जानकारी के अनुसार वर्तमान समय में अतिथि शिक्षकों के अभिलेखों का सत्यापन एवं अपडेशन का कार्य शासन के दिए गए निर्देशानुसार प्रारंभ है। जिसके लिए सभी विकास खण्डो के सभी संकुलो में सत्यापन की प्रक्रिया के लिए निर्देश दिए गए हैं। किंतु देखा जा रहा है कि लगातार शहर के शाउमावि  मार्तंण्ड क्रमांक 3 में जिले भर के अतिथि शिक्षक एकत्रित होकर सत्यापन के लिए हजारों हजार की लाइन लगाकर सुबह 10:00 बजे से 7:00 बजे तक एकत्रित हो रहे हैं। जबकि सत्यापन के लिए सभी विकास खण्ड के लिए व्यवस्था की गई है।

संकुल प्राचार्य शाउमावि मार्तंण्ड क्रमांक-3 आर एल दीपांकर ने बताया कि सत्यापन की प्रक्रिया विद्यालय में प्रारंभ है। संकुल अंतर्गत विद्यालय में पदस्थ एक शिक्षक अध्यापन कार्य करने के उपरांत दोपहर 1:00 आते हैं जो 6:30 तक अनवरत कार्य करते हैं। इसके लिए उन्हें कोई अतिरिक्त पारिश्रमिक भी भुगतान नहीं किया जाता है।

ऐसी स्थिति पर भी मीडिया बधुओ द्वारा अनावश्यक रूप से खबरें चलकर संबंधित कर्मचारियों को परेशान किया जा रहा है। तत्संबंध में श्री दीपांकर ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर निवेदन किया है की शासन के दिए गए निर्देशानुसार अन्य संकुलो में भी सत्यापन की प्रक्रिया प्रारंभ कराये, क्योंकि शहर के मात्र एक विद्यालय में हजारों हजार अतिथि शिक्षकों के सत्यापन की प्रक्रिया संभव नहीं है।

Related Topics

Latest News