Rewa News: तुर्की स्टेशन में खड़ी रहीं रेवांचल व इतवारी ट्रेन, यात्री परेशान

 
INDORE BHOPAL TRAIN : इंदौर-भोपाल नॉन स्टॉप इंटरसिटी होगी स्पेशल ट्रेन

शुक्रवार को रीवा आने वाले ट्रेने लेटलतीफी का शिकार हुईं, इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा। बीच रास्ते में ट्रेनों को रोक दिया गया था। भीषण गर्मी में परेशान कई यात्री तो अपने निजी वाहन बुलवाकर रवाना हो गए।

शुक्रवार के दिन रीवा आने वाली ट्रेनों को सिग्नल न मिलने से बीच रास्ते पर ही रुकना पड़ा। रीवा से जबलपुर के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन सुबह 6 बजे निकलती है लेकिन शुक्रवार को यह ट्रेन अपने निर्धारित समय पर रेलवे स्टेशन से रवाना नहीं हो पाई। करीब साढ़े आठ बजे के लगभग ट्रेन को फ्लेटफार्म क्र. 1 में लगाया गया था। वहीं चिरमिरी ट्रेन फ्लेटफार्म क्र. दो में खड़ी थी। इस दौरान सुबह रीवा आने वाली ट्रेनों को तुर्की स्टेशन में रोक दिया गया था।

इतवारी ट्रेन सुबह साढ़े सात बजे सतना रेलवे स्टेशन पहुंच गई थी और उसके कुछ देर बाद ही रेवांचल ट्रेन भी सतना आ गई। सतना से इतवारी को पहले रवाना किया गया जो करीब सवा आठ बजे तुर्की स्टेशन पहुंचने के बाद रुक गई। उसको आगे जाने का सिग्नल नहीं मिल पाया। उसके पीछे आई रेवांचल एक्सप्रेस को भी तुर्की स्टेशन में रोक दिया गया। रीवा रेलवे स्टेशन के दो फ्लेटफार्म में ट्रेन खड़ी हुई थी जिससे उनको राह नहीं मिली। 

साढ़े नौ बजे इंटरसिटी ट्रेन के फ्लेटफार्म छोडऩे के बाद पहले रेवांचल एक्सप्रेस को रवाना किया गया जो करीब डेढ़ घंटा विलंब से साढ़े नौ बजे रेलवे स्टेशन पहुंची थी। वहीं इतवारी ट्रेन को काफी देर बाद तुर्की स्टेशन से छोड़ा गया जो साढ़े दस बजे रीवा रेलवे स्टेशन पहुंची थी। डेढ़ से दो घंटे तक दोनों ट्रेने तुर्की स्टेशन में फंसी रही जिससे इसमें सवार यात्री हलाकान रहे। भीषण गर्मी में उनको यह सफर काफी कष्टदायक बना रहा था।

तकनीकी खराबी को बताया जा रहा कारण, सुबह से परेशान रहे यात्री

शुक्रवार को चिममिरी ट्रेन को भी काफी विलंब से पहुंची थी। यह ट्रेन सुबह करीब 7:23 बजे रीवा रेलवे स्टेशन पहुंची थी जिसे फ्लेटफार्म क्र. 2 में रोका गया था। इतवारी ट्रेन को फ्लेट फार्म क्र. 2 में ही रोका जाता है लेकिन वह चिरमिरी ट्रेन खड़ी होने से उसको जगह नहीं मिली। वहीं फ्लेटफार्म क्र. 1 में इंटरसिटी ट्रेन खड़ी थी। यही कारण है कि दोनों ट्रेनों को जगह नहीं मिली।

तीन घंटे विलंब से पहुंची चिरमिरी, इतवारी को नहीं मिली जगह

सुबह 6 बजे इंटरसिटी ट्रेन के विलंब की वजह जिम्मेदार बताने से कतराते नजर आए। हालांकि, सूत्र ट्रेन में तकनीकी खराबी को कारण बाता रहे। यह ट्रेन साढ़े नौ बजे रीवा स्टेशन से रवाना की गई थी, जो दोपहर 2:24 मिनट पर जबलपुर पहुंची थी जबकि ट्रेन का जबलपुर पहुंचने का समय साढ़े दस बजे का है। ट्रेन पकडऩे के लिए सुबह-सुबह रेलवे स्टेशन आए यात्रियों की भी फजीहत हुई और उनको रेलवे स्टेशन में ही ट्रेन का इंतजार करना पड़ा।

Related Topics

Latest News