Rewa News : सरहंग कर रहे निजी भूमि पर कब्जे का प्रयास

 
fgdfg

सरकारी अमले से भी की झूमा-झटकी, दो दर्जन से भी अधिक लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग

रीवा। शहर के विस्तार के साथ-साथ शहर के आसपास के जमीनों के दाम आज कल आसमान छू रहे हैं जिसके चलते जमीनी विवाद के मामले ज्यादा हो रहे। इसी तरह का एक मामला रायपुर कर्चुलियान थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत चाैडीयार पोस्ट महसाव का है। पीड़ितों के अनुसार गांव में लगभग 12 एकड़ जमीन का आधा भाग लगभग 6 एकड़ निजी पट्टे का है और लगभग 6 एकड़ जमीन शासकीय आराजी है। जिसे सरकार द्वारा स्थानीय हरिजन आदिवासियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवंटित कर दिया गया था।

उक्त जमीन में बसे हरिजन आदिवासियों द्वारा निजी पट्टे की जमीन पर जबरन कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है जिसकी शिकायत पीड़ितों द्वारा रायपुर कर्चुलियान थाने में भी की गई किंतु सरहंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके उपरांत अन्य स्तर पर शिकायत किए जाने पर विगत दिवस कानूनगो सहित आधा दर्जन पटवारी नाप जोप के लिए मौके पर पहुंचे जिनके द्वारा जमीन नाप कर पटिया गाड़ने का कार्य किया जा रहा था तभी लगभग आधा सैकड़ा सरहंग मौके पर पहुंचे और कानूनगो सहित पटवारियों के साथ झूमा-झटकी की और शासकीय कार्य में अवरोध पैदा किया।

किंतु आरोपियों के खिलाफ अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई जिससे परेशान होकर निजी पट्टेदार लगभग एक दर्जन से अधिक लोग जिनमें प्रमुख रूप से राम प्रसाद, नरेंद्र मिश्रा, राम निहोर मिश्रा सहित अन्य लोग कलेक्टर कार्यालय सहित पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपकर गांव के सरहंगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए न्याय दिलाने की मांग की। पीड़ितों के अनुसार सरहंगों के खिलाफ शीघ्र अगर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो इलाके में कोई बड़ी वारदात हो सकती है।

Related Topics

Latest News