REWA NEWS : महापौर के प्रयासों से रीवा शहर बनेगा स्वच्छता में नंबर वन : आधुनिक संसाधनों से लेस हुआ नगर निगम

 
IMAGE

स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए आधुनिक संसाधनों से लेस हुआ नगर निगम महापौर के प्रयासों से रीवा शहर बनेगा स्वच्छता में नंबर वन

REWA NAGAR NIGAM NEWS : ऋतुराज द्विवेदी, रीवा के लिए नगर निगम प्रशासन द्वारा जोरदार तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसके लिए नये नये संसाधन भी जुटाये जा रहे हैं शहर की सफाई के लिए सुपर सक्शन कम जेटर मशीन मंगाई गई थी जो नगर निगम में पहुंच चुकी है। इस मशीन के आते ही नगर निगम रीवा स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के मामले में मुकाबले में आ गया है। महापौर अजय मिश्रा बाबा एवं निगमायुक्त संस्कृति जैन शहर के चहुमुखी विकास के लिए प्रयासरत हैं।

ALSO READ : 95 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा प्रदेश में सबसे विशाल और भव्य पांच मंजिला नवीन कोर्ट, नए भवन में यह सब होगा खास

शहर के हर क्षेत्र में विकास कार्य के लिए प्रयास किए जा रहे हैं एवं योजना बनाकर अमल भी किया जा रहा है। शहर में चले रहे स्वच्छता सर्वेक्षण पर महापौर अजय मिश्रा बाबा (Mayor Ajay Mishra Baba) का विशेष ध्यान है रीवा शहर (rewa city) को स्वच्छता में नंबर वन बनाने महापौर द्वारा लगातार अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं। स्वच्छता सर्वेक्षण संबंधी बैठक में समीक्षा करते हुए महापौर एवं निगमायुक्त संस्कृति जैन (Mayor and Corporator Sanskriti Jain) द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए कार्य कर रही प्राइवेट एजेंसियों को निर्देश किया गया इसके बाद में स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए लगातार भ्रमण व निरीक्षण निगम आयुक्त द्वारा अधिकारियों के साथ किया जा रहा है बीते वर्षों में स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए संसाधनों की कमी को पूरा करते हुए आधुनिक मशीनों के लिए टेंडर किए गए तथा आधुनिक मशीनें मंगाई भी गई हैं।  इन संसाधनों का लाभ नगर निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण में मिलेगा।

ALSO READ : जिले की 4 तहसीलों में तहसीलदार व नायब तहसीलदारों की नवीन पदस्थापना

महापौर ने निर्देशित किया कि नवागत कलेक्टर प्रतिभा पाल (collector pratibha pal) ने प्रदेश के इंदौर शहर (indore city) को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने में विशेष योगदान दिया है। उनके विशेष प्रयासों से ही इंदौर स्वच्छता के मामले में नंबर वन शहर बन पाया है। इसलिए उनके अनुभव का लाभ भी लिया जाए।

ALSO READ : 24 अप्रैल को रीवा आ रहें PM नरेन्द्र मोदी : कई बड़ी परियोजनाओं का भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेंगे

महापौर अजय मिश्रा बाबा (ajay mishra baba) ने शहर वासियों से अपील की है कि रीवा शहर को स्वच्छता में नंबर वन बनाने के लिए सभी को अपना सहयोग देना होगा। गीला-सूखा कचरा अलग-अलग कर कचरा गाड़ी को दें। साफ सफाई की व्यवस्था को अपनी जिम्मेदारी समझें। यदि अपने घर और आस-पास के क्षेत्र को स्वच्छ रखेंगे तो हमारा रीवा स्वच्छता में नंबर वन बनेगा। और गंदगी से होने वाली कई बीमारियों से भी हमें छुटकारा मिलेगा।

ALSO READ : शहर भ्रमण पर निकली नवागत कलेक्टर प्रतिभा पाल, सुचना मिलते ही कर्मचारियों व अधिकारियों में मचा हड़कंप

विशेष तौर पर खाली पड़े प्लाटों पर सफाई का विशेष ध्यान रखें प्लाटों को खाली ना छोड़े इसमें बाउंड्री वॉल  कराकर पौधारोपण जैसे कार्य कराएं ताकि खाली प्लाटों में गंदा पानी ना भरे और गंदगी ना फैले। नगर निगम द्वारा आईईसी गतिविधियों के साथ-साथ शहर में नए डस्टबिन व पुराने डस्टबिन की मरम्मत कराई जा रही है।

Related Topics

Latest News