REWA : लोकतंत्र की मर्यादाओं को भूल रहे अधिकारी, वरिष्ठ अधिवक्ता घनश्याम सिंह

 
IMAGE

रीवा । जिला पंचायत सभागार में विगत दिनों सामान्य सभा की बैठक में जिला पंचायत सीइओ और सदस्य के बीच हुई कहासुनी पर वरिष्ठ अधिवक्ता व भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के जिला सचिव कामरेड घनश्याम सिंह ने नाराजगी जताई।

बुधवार को मीडिया से चर्चा करते हुए श्री सिंह ने कहा कि लोकतंत्र की तमाम मर्यादाओं और परंपराओं को तोड़कर जिला पंचायत सदस्य का लालमणि त्रिपाठी के साथ जो व्यवहार और आचरण दिखाया गया वह निंदनीय है।

श्री सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में जनप्रतिनिधि अपनी आवाज सदन से लेकर सड़क तक उठाते हैं, वहीं उनकी सदस्यता समाप्त कराने का भय अब अधिकारी दिखा रहे हैं, जो लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। बताया गया कि सदस्य की तेज आवाज के चलते अधिकारी ने उनसे दुर्व्यव्यहार किया जो सहीं नहीं था। आगे कहा गया कि उक्त मामले में सभी विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधियों से सामूहिक रूप से चर्चा कर एक्शन लिया जाएगा।

इस दौरान जिपं सदस्य लोकमणि त्रिपाठी ने कहा कि गौरा गांव में पुल बनाने के प्रस्ताव को लेकर वो आवाज उठा रहे थे, जिसके  बाद उनके साथ अभद्रता हुई थी, विरोध स्वरूप उन्होंने कार्यालय के सामने धरना दिया जहां चार पहिया वाहन उनके पीठ से सटाकर निकाला गया, जिससे उनको चोट भी आई थी। इसके बाद में सीइओ ने मांफी मांगी थी।

कहा गया कि सदस्यता समाप्त कराने का भय दिखाकर आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके विरोध में जरूरत पड़ी तो सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़ी जाएगी

Related Topics

Latest News