REWA : अपने ही अपहरण की योजना बनाकर मांगी 50 हजार की फिरौती, पुलिस ने तीन घंटे में युवक को खोजकर पूरी घटना का कर दिया पर्दाफाश

 
IMAGE

REWA,MP NEWS : रीवा। युवक ने खुद के अपहरण की योजना बनाते हुए अपने परिजनों से 50 हजार की फिरौती मांगी। अपहरण की खबर सुनकर परिजन डर गए और मामला पुलिस के पास पहुंचा। जिसके बाद पुलिस ने सायबर सेल के माध्यम से जांच शुरू की और तीन घंटे बाद युवक पकड़ा गया। जानकारी के मुताबिक रीवा जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मंगलवार की शाम युवक के अपहरण की खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने इसे गंभीरता से लिया और उसे सकुशल दस्तयाब करने के लिए पुलिस की  टीमें गठित कर दी। कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार स्वयं के अपहरण की झूठी अफवाह फैलाने वाले युवक को दस्तयाब करने में पुलिस को सफलता मिल गई। इस उपलब्धि को हासिल करने मे पुलिस को महज तीन घंटे ही लगे।  फिलहाल पुलिस युवक का बयान दर्ज कर जांच कर रही है।

ये है मामला
 जानकारी के मुताबिक मंगलवार की शाम करीब चार बजे युवक के अपहरण की घटना सलैया मोड़ के पास बताई गई। परिजनों के मोबाइल पर फोन आया कि  कुछ युवकों द्वारा उसका अपहरण किया गया है और उसे छोडऩे के एवज में पचास हजार रूपये की मांग की गई। यह सुनते ही युवक के परिजन परेशान हो गये। उनके द्वारा इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

तीन टीमें गठित की
गौरतलब है कि युवक के अपहरण की खबर लगते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। युवक की तलाश करने के लिए पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन द्वारा  तीन अलग-अलग टीमें गठित की गईं और उन्हें संबंघित क्षेत्रों मे अलर्ट कर दिया गया। गठित टीम मामले की पड़ताल मे जुट गई और उसे सफलता भी मिली।

घटना स्थल से 13 किमी दू्रर मिला युवक
युवक के अपहरण की खबर लगते ही पुलिस अलर्ट हो गई। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने उसे ढंूढ निकाला। घटना स्थल से महज 13 किलोमीटर दूर युवक को पकडऩे में पुलिस को सफलता मिली। जानकारी के मुताबिक युवक घटना स्थल से 13 किलोमीटर दूर शाहपुर स्थित एक बगीचे में युवक अपने साथियों के साथ बैठा हुआ था और वहां से अपने अपहरण की झूठी खबर फैला रहा था, और परिजनों से फिरौती के तौर पर पचास हजार रूपये की डिमंाड करवा रहा था। पुलिस महकमे की सूझबूझ से इसका पर्दाफाश होने मे ज्यादा वक्त नहीं लगा ।

वर्जन
पूछतांछ में युवक द्वारा खुद के अपहरण की जानकारी सामने आई है, युवक ने ऐसा कदम किन कारणों से उठाया इसका पता लगाया जा रहा है, फिलहाल सकुशल युवक को पुलिस ने खोजकर परिजनो को सुपुर्द कर दिया है।
-नवनीत भसीन, एसपी रीवा

Related Topics

Latest News