REWA : कलेक्ट्रेट कार्यालय में रीवा कलेक्टर ने बैठक में लिए कई महत्वपूर्ण फैसले : लापरवाही पर 47 लोगों को नोटिस जारी,8 कर्मचारी निलंबित

 
sfgg

जिला निर्वाचन अधिकारी और रीवा कलेक्टर ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में मंगलवार और बुधवार को कई महत्वपूर्ण बैठकें की। बैठकों के संबंध में कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर सख्ती बरती जा रही है। वही शांति भंग होने की आशंका पर कई अपराधियों के जिला बदर भी किए गए हैं। साथ ही बोरवेल हादसे के बाद जिले भर में खुले बोरवेल का सर्वे कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों पर आगे भी कार्रवाई किए जाने की तैयारी है। 127 लोग ऐसे हैं जिनके अनफिट होने की पुष्टि मेडिकल रिपोर्ट से की जा चुकी है। लापरवाही पर 47 लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं। वहीं चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर 8 कर्मचारियों को निलंबित भी किया गया है।

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए रीवा में इस साल अब तक 47 अपराधियों के जिलाबदर किए गए हैं। वहीं ऐसे 32 लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है जिन्होंने प्रतिबंधात्मक कारवाई होने के बाद दोबारा से अपराध किए। जनवरी से लेकर अब तक 47 लोगों को जिला बदर किया गया है।

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि रीवा में बोरवेल हादसे के बाद प्रशासन अब सतर्क हो गया है। सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्र का सर्वे कराकर खुले बोरवेल का पता लगाया जाए। साथ ही उन्हें जल्द से जल्द बंद करवाया जाए। अगर 30 अप्रैल के बाद कहीं भी बोरवेल खुले पाए जाते हैं तो अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Topics

Latest News