REWA : रीवा लोकायुक्त की बड़ी कार्यवाही, ITI कॉलेज का भ्रष्टाचारी प्रिंसिपल बेनकाब : 50 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार

 
fbb

रीवा लोकायुक्त पुलिस ने ITI कॉलेज के भ्रष्टाचारी प्रिंसिपल को बेनकाब किया है। लोकायुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार शासकीय संभागीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य को 50 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार हुए है। आरोपी ने अपने ही ITI कॉलेज के परचेज क्लर्क से बिल भुगतान करने के एवज में कमीशन मांगा था। पर बिना पैसे लिए बिल भुगतान नहीं कर रहा था।

थक-हारकर पीड़ित 17 अगस्त को लोकायुक्त के पास पहुंचा। वहां आवेदन दिया। सत्यापन कराने पर शिकायत सही पाई गई। टीम बनाकर शुक्रवार की शाम 5 बजे कॉलेज परिसर में दबिश दी गई। पीड़ित प्रिंसिपल कक्ष में जाकर रिश्वत की रकम दिया। इसी बीच पीछे से आई लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया है। टीम प्राचार्य को लेकर रीवा लोकायुक्त एसपी कार्यालय पहुंची है।

क्या है पूरा मामला
रीवा लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि 18 अगस्त की शाम करण सिंह राजपूत पद प्रभारी प्राचार्य इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट (आईटीआई) को 50,000 की रिश्वत के साथ ट्रेप रिश्वत किया है। उसके खिलाफ शिकायतकर्ता बालेंद्र कुमार शुक्ला पुत्र राम गोपाल शुक्ला पद सहायक ग्रेड 3, परचेज क्लर्क आईटीआई कॉलेज ने बीते दिन ​एसपी कार्यालय पहुंचकर ​आवेदन ​दिया था।

निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई
पीड़ित का आरोप है कि प्राचार्य ने कॉलेज के लिए खरीदी गई सामग्री में हिस्सा मांगा। कुछ दिनों से बिलों के भुगतान के एवज में कमीशन राशि 50 हजार रुपए के लिए अड़ गया। शिकायत के आधार पर ट्रैपिंग के लिए निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम भेजी गई। दल को डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार का मार्गदर्शन रहा है। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की FIR हो गई है।

Related Topics

Latest News