REWA : पुस्पा फिल्म की तर्ज पर रीवा में चंदन के पेड़ की चोरी, 4 चोरों को बहादुर बेटी अलीशा ने खदेड़कर पकड़ा

 
cfbfh

रीवा शहर के सिविल लाइन थाना अंतर्गत एजी कॉलेज तिराहा के पास एक मर्दानी चार चोरों से भिड़ गई है। बहादुर लड़की ने बताया कि 15-16 अगस्त की आधी रात 4 चोर चंदन का वृक्ष काट रहे थे। कुल्हाड़ी चलने से कुछ कटने की आवाज सुन नींद खुल गई। बाहर देखी तो कुछ चोर हमारे बगान में लगे चंदन का पेड़ काट रहे थे। सोचे कि अगर शोर मचाएंगे तो चोर भाग जाएंगे।

ऐसे में अकेले ही चारों को खदेड़ लिया। हालांकि तीन चोर भाग गए। एक बदमाश को पकड़ लिया है। चिल्लाने की आवाज सुन परिजन सहित मोहल्ले के लोग दौड़े। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी के बाद सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची है। जो चोर को कब्जे में लकर चली गई है। थाने में चोर के साथ विधि अनुसार कार्रवाई की गई। अब रीवा की मर्दानी के जिलेभर में चर्चे है।

पिता बड़े समाजसेवी
मिली जानकारी के मुताबिक अलीशा वर्मा पुत्री अभय वर्मा 27 वर्ष निवासी एजी कॉलेज तिराहा के पास पुस्तैनी मकान है। पिता अभय वर्मा बड़े समाजसेवी है। वह दिल्ली में अन्ना हजारे के साथ कई आंदोलनों में भाग ले चुके है। बेटी अलीशा हायर एजुकेशन कर रीवा स्थित डेल कंपनी जाॅब करती है। शहर के रतहरा-चोरहटा मॉडल रोड से लगा मकान है। जहां वर्षों पुराने कई चंदन के वृक्ष लगे है।

अलीशा डरी नहीं, भिड़ गई, माता-पिता भी आए
पुलिस का कहना है कि 15 अगस्त की देर रात चंदन चोर अभय वर्मा के घर गए। वे बगीचे में गले पुराने चंदन के वृक्ष को कुल्हाड़ी से काटने लगे। सबसे पहले बेटी अलीशा वर्मा की नींद खुली। वह देखी की कुछ लोग चंदन का पेड़ काट कर ले जा रहे है। ऐसे में वह खदेड़ ली। शोर सुन माता रविकाला वर्मा और पिता अभय वर्मा भी आ गए। तुरंत सिविल लाइन थाने को सूचना दी। ऐसे में आरोपी को पकड़ लिया गया है।

Related Topics

Latest News