REWA : शर्मनाक घटना; शिक्षक ने छात्रा को बुरी तरह जमीन में पटक कर पीटा, शिक्षक की कटी उंगली, मामला दर्ज कर परिजन को किया गिरफ्तार

 
n b

रीवा में शिक्षा के मंदिर का विवाद चौक चौराहों के रास्ते थाने तक पहुंच गया है। परिजनों का कहना है कि मासूम बच्चों से झाड़ू पोछा कराते है। अगर भारी कार्य नहीं कर पाते है। तब मार पिटाई की जाती है। एक ऐसा ही मामला शासकीय माध्यमिक शाला लोही क्रमांक-2 का है। यहां शिक्षक ने छात्रा को बुरी तरह पीट कर जख्मी कर दिया। सूचना के बाद बेटी को बचाने पहुंचे पिता के साथ स्कूल के शिक्षकों ने मारपीट की। वे बीच बचाव में जब कई शिक्षकों से नहीं जीत पाए तो एक शिक्षक की उंगली को दांत से काट दिया।

क्या है परिजनों का आरोप
संजय गांधी अस्पताल के सामने चक्काजाम करते हुए परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए है। कहा कि लोही क्रमांक-2 में अंचना साहू 8 वर्ष प्राथमिक कक्षा की पढ़ाई करती है। वह 17 अगस्त को स्कूल पहुंची। वहां स्कूल के शिक्षक महेन्द्र सिंह और बालमुकुंद पाण्डेय ने बच्ची से झाड़ू पोछा लगाने के निर्देश दिए। तब बच्ची मुकर गई। ऐसे में दोनों शिक्षकों ने जमकर मारपीट की। तब बच्ची रोते हुए घर पहुंची। उसने अपने माता व पिता से शिक्षकों कर करतूत बताई। आक्रोशित होकर पिता जगमन साहू 32 वर्ष स्कूल गए।

वहां पिता को भी स्कूल के शिक्षकों ने पीटा है। जान बचाकर पिता घर लौटे। इसी बीच शाम को सिटी कोतवाली पुलिस लड़की के पिता को लेकर थाने आ गई। इधर घर में बच्ची की तबियत खराब हो गई। तब परिजन गुरुवार की रात 10 बजे एसजीएमएच लेकर पहुंचे। कुछ रिश्तेदारों ने स्कूल प्रबंधन और पुलिस पर आरोप लगाते हुए चक्काजाम कर दिया। भारी संख्या में रात के समय अमहिया व कोतवाली का पुलिस बल पहुंचा। बच्ची की मां को काफी समझाइश दी गई। अंतत: परिजन बच्ची को उपचार कराने ले गए।

शिक्षक की कटी उंगली, अपराध दर्ज: थाना प्रभारी
सिटी कोतवाली थाना प्रभारी उपनिरीक्षक विजय सिंह ने बताया कि बच्ची के पिता जगमन साहू 32 वर्ष निवासी लोही ने दो शिक्षकों से मारपीट की है। ऐसे में एक शिक्षक के हाथ की उंगली कट कर अलग हो गई है। शिकायत के बाद पुलिस ने शिक्षक को उपचार कराने संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया है। एमएलसी भी कराई गई। अपराध गंभीर पाए जाने पर प्रकरण दर्ज किया गया है। शाम को गिरफ्तारी की गई। इसी बात से आक्रोशित परिजनों ने संजय गांधी अस्पताल के सामने देर रात बवाल मचाया है।

Related Topics

Latest News