रीवा : XUV कार से कोरेक्स कफ सिरप की तस्करी, पुलिस ने 327 शीशी नशीली कफ सिरप की बरामद

 
image

Rewa : रीवा शहर की विश्वविद्यालय पुलिस ने लग्जरी कार से नशे की तस्करी करने वाले चालक को दौड़ा ली। हालांकि चालक तो पुलिस के हाथ नहीं लगा, लेकिन कार व नशे की खेप को जब्त कर ली है। पुलिस का कहना है कि एक मुखबिर से नशे के सप्लाई होने की जानकारी आई थी। ऐसे में तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए घेराबंदी की। इसी बीच चालक की सीट में बैठा युवक भागने लगा।

पुलिस के काफी पीछा करने के बाद भी तस्कर नहीं मिला है। वहीं संदिग्ध कार की तलाश में डिग्गी के अंदर से दो कार्टून और एक काले रंग का बैग दिख है। जिसमे 327 शीशी नशीली कफ सिरप बरामद की गई। पुलिस ने बरामद हुई कोरेक्स की कीमत 50 हजार रुपए बताई है। इस मामले में धारा 8, 21, 22 एनडीपीएस एक्ट एवं 5/13 मप्र ड्रग कंट्रोल एक्ट की कार्रवाई की गई है।

खेप देने से पहले पहुंची पुलिस
विश्वविद्यालय थाना प्रभारी निरीक्षक विद्या वारिधि तिवारी ने बताया कि 21 मई की रात एक सटीक खबर आई। सूचनाकर्ता ने कहा कि निराला नगर के राजीव मार्ग में अंदर एक तस्कर सफेद रंग के XUV 300 कार लिए खड़ा है। वाहन में आगे व पीछे नंबर प्लेट नहीं है। वह कार की डिग्गी में नशीली कफ सिरप रखे है। किसी ग्राहक के इंतजार में खड़ा है। समय रहते कार्रवाई नहीं हुई तो भाग जाएगा।

बस्ती की ओर भाग गया चालक
मुखबिर के बताए अनुसार पुलिस संबंधित स्थान पर पहुंची। वहां दबिश दी, लेकिन कार में बैठा तस्कर पुलिस को आता देख दौड़ लगा दी। बस्ती की तरफ भागता देख पुलिस ने पीछा किया। पर अधेरा होने के कारण फरार हो गया। वहीं कार से 327 शीशी कोरेक्स बरामद कर ली गई है। नशीली कफ सिरप की कीमती 49050 रुपए व महेन्द्रा XUV 300 कार कीमती 10.0000 रुपए है।

चालक के विरूद्ध अपराध दर्ज
विश्वविद्यालय पुलिस ने बिना नम्बर महेन्द्रा XUV 300 कार जब्त कर थाने ले गई है। वाहन में आगे व पीछे नंबर प्लेट नहीं मिली है। जबकि इंजन नम्बर EUMZE51642 है। वहीं चालक के विरुद्ध विश्वविद्यालय थाने में अपराध क्रमांक 200/23 अपराध दर्ज कर विवेचना चल रही है। इंजन नम्बर के आधार पर कार मालिक व चालक की तलाश की जा रही है। जिससे विधि अनुसार कार्रवाई की जा सके।

Related Topics

Latest News