REWA : बेटे को डॉक्टर बनने का सपना देखना पड़ा महंगा, नोएडा में बैठे शरीर ठग ने पीड़ित परिवार से ठग लिए 11 लाख

 
BVB

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। अपने पुत्र को डॉक्टर बनने का सपना देखना एक महिला को इतना महंगा पड़ा की शातिर ठग ने उसे अपने झांसे में लिया और उसके पुत्र को किर्गिस्तान के मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने का भरोसा दिला दिया और महिला भी शातिर ठग के झांसे में आ गई और उसके द्वारा बताई गई रकम लगभग 11 लाख रुपए उसके अकाउंट में जमा करवा दिए।

कई दिनों तक महिला को आश्वासन देता रहा उसके बाद उसने अपना फोन भी स्विच ऑफ कर दिया। महिला को अपने ठगे जाने का एहसास हुआ और वह चिरौला निवासी अपने भाई के साथ सामान थाने पहुंची और घटना से अवगत कराया जिसके उपरांत पीड़िता की शिकायत पर पुलिस द्वारा मामला पंजीबद्ध कर जांच पड़ताल की जा रही है।

घटना के संबंध में चिरहुला कॉलोनी निवासी अखिलेश पटेल ने बताया कि उनके भांजे अंश पटेल का किर्गिजस्तान मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर बहन से ठगी की गई है। दावा है कि उनकी बहन किरण पटेल से आरोपी विनीत जोशी निवासी नोएडा दिल्ली ने संपर्क किया था और बेटे का मेडिकल कॉलेज में प्रवेश करवाने का झांसा दिया।

आरोपी ने महिला को 11 लाख रुपए देने की बात कही थी जिसके एवज में वह कॉलेज में एडमिशन करवाएगा। उसकी बातों में आकर उन्होंने आरोपी के खाते में 11 लाख रुपए जून माह में बताए गए खाते में डाल दिए। रुपए डालने के बाद आरोपी ने जल्द प्रवेश करवाने की बात कही। इसके बाद फोन उठाना बंद कर दिया। ठगी की जानकारी होने पर उन्होंने समान थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर मामले की जांच सायबर सेल की मदद से शुरू कर दी है।

Related Topics

Latest News