REWA : मॉडल साइंस कॉलेज में छात्रों ने एक बार फिर कॉलेज का किया घेराव,छात्रों का आरोप- परीक्षा परिणामों में भारी अनियमितता

 
jj

रीवा के मॉडल साइंस कॉलेज में छात्रों ने एक बार फिर कॉलेज का घेराव किया। जहां छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है। छात्रों का आरोप है कि परीक्षा परिणामों में भारी अनियमितता है। जिनका कहना है कि हम पहले भी आंदोलन कर चुके हैं जहां पिछली बार कॉलेज प्रशासन ने हमारी समस्याओं के जल्द निराकरण की बात कही गई थी। पर काफी समय बीत जाने के बाद भी हमारी समस्याओं का कोई निराकरण नहीं हो पाया है।

जहां अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर छात्रों ने घेराव किया है उधर कॉलेज की प्राचार्य का कहना है कि परीक्षा परिणामों में सुधार किया जा चुका है। वहीं यहां पढ़ने वाले छात्र इस मामले में अभी भी असंतुष्ट हैं और जिनका कहना है कि 70 प्रतिशत से अधिक छात्रों का परीक्षा परिणाम एक जैसा ही है। एनएसयूआई जिलाध्यक्ष पंकज उपाध्याय ने बताया कि विश्वविद्यालय में पूछने पर टेक्निकल समस्या का हवाला दिया जाता है। छात्रों का आरोप तो यह भी है कि कुछ शिक्षकों के द्वारा परीक्षा परिणामों को सुधारने के लिए 3 से 4 हजार रूपए की मांग भी की जा रही है। जिस बात को लेकर एनएसयूआई आज विद्यार्थियों के साथ आंदोलन पर अड़ गई।

बता दें कि शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय के प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणाम कुछ दिनों पहले ही घोषित किए गए हैं। विद्यार्थियों की मानें तो अधिकांश विद्यार्थियों को बी-थर्ड प्रमोटेड या फेल कर दिया गया है। जिसके बाद से वे लगातार परीक्षा परिणाम में सुधार करवाने के लिए चक्कर काट रहे हैं। छात्रों का कहना है कि कुछ छात्रों के परिणामों में सुधार किया गया है लेकिन अभी भी 70 प्रतिशत परीक्षा परिणाम पहले की तरह ही हैं।

jjb

विद्यार्थियों ने बताया कि कालेज प्रबंधन द्वारा हमें कहा जाता है की अवधेश प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी से परिणाम सुधरेगा और यूनिवर्सिटी वाले कहते हैं कि कॉलेज ने रिजल्ट ही नहीं भेजा। जिसके बाद नाराज सैकड़ो छात्रों ने आज कॉलेज में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। करीब तीन घंटे चले छात्रों के हंगामे के बाद कॉलेज प्रबंधन ने उनकी मांगों को सुनते हुए दो दिन का समय मांगा है। वहीं मांग पूरी ना होने पर छात्रों ने 25 जनवरी को एक बार फिर आंदोलन की चेतावनी दी है।

Related Topics

Latest News