REWA : रिश्वत कांड में सूबेदार सहित आरक्षक निलंबित : लोकायुक्त के प्रति वर्दी असंतुष्ट

 
image

Rewa TI Dilip Tiwari Lokayukta Trap Hindi News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा जिले (Rewa District) से बड़ी खबर सामने आई है। बता दें की रीवा लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दिलीप तिवारी सूबेदार थाना यातायात रीवा (Dilip Tiwari Subedar Police Station Traffic Rewa) व अमित सिंह बघेल आरक्षक चालक को रिश्वत लेते रंगे हांथो ट्रेप किया था

डीआईजी एसपी रीवा नवनीत भसीन (DIG/ SP Rewa Navneet Bhasin) ने रिश्वत कांड के आरोपी यातायात थाना प्रभारी एवं उनके वाहन चालक को निलंबित कर दिया उक्त आदेश पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी हो गया वहीं दूसरी ओर वर्दी में लोकायुक्त के प्रति लोगों में नाराजगी झलकती हुई दिखाई दी। गौरतलब है कि बुधवार की शाम लोकायुक्त की टीम ने सिविल लाइन थाना (civil line thana) के सामने 10500 रुपए लेते हुए यातायात थाना प्रभारी दिलीप तिवारी (ti dilip tiwari) और उनके वाहन चालक अमित सिंह बघेल (amit singh baghel) को धर दबोचा।

आरोप था कि उन्होंने कूलर से लोड पिकअप को छोड़ने के लिए नवल किशोर / पिता गोमती प्रसाद रजक से रिश्वत की मांग की थी लोकायुक्त टीम द्वारा रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने पर यातायात थाना प्रभारी सहित आरक्षक के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया जिस पर गुरुवार के दिन एसपी रीवा ने निलंबन का आदेश जारी कर दिया।

24 को ही वाहन की बन गई जब्ती जमा, जमा करवाई थी जुर्माने की राशि
 लोकायुक्त द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर वर्दी में काफी रोष दिखाई दिया साथ ही वर्दी के बीच चर्चा निकलकर आई कि थाना प्रभारी निर्माण की जब्ती कार्यवाही 24 मार्च को ही कर दी थी लेकिन अधिवक्ताओं की हड़ताल की वजह से पुलिस न्यायालय में चालान नहीं पेश कर पाई वहीं दूसरी ओर शिकायत करताकरता थाना ना आने के बजाय इधर-उधर से सिफारिश करवा रहा था। शिकायतकर्ता की परेशानी देख थाना प्रभारी ने उसे न्यायालय में लगाने वाली जुर्माने की राशि ₹10500 थाना में जमा की जाने की बात कही थी। वर्दी के बीच में यह बात निकल कर आई कि आज न्यायालय ने उक्त वाहन पर ₹10500 का जुर्माना कर छोड़ भी दिया। वर्दी ने तो लोकायुक्त की  कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह लगा दिए। चर्चा रही कि लोकायुक्त ने जब रिश्वत लेते हुए थाना प्रभारी और उनके वाहन चालक को पकड़ा तो यातायात थाना में खड़ी कूलर से लोड वाहन की जप्ती क्यों नहीं बनाई?

वर्दी के बीच चर्चा कुछ भी हो फिलहाल मामला तो अब लोकायुक्त के पाले में है। जिसका फैसला आने वाले समय में न्यायालय से होगा जिसमें दूध का दूध और पानी का पानी निकल कर सामने आएगा फिलहाल वर्दी के बीच इस बात को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है और सब अपने अपने विचार एक दूसरे के बीच शेयर करते दिखाई दे रहे हैं।

Related Topics

Latest News