REWA : छात्रावास में रहने वाली कई छात्राओं की अचानक बिगड़ी तबियत, जिम्मेदारों ने किसी भी प्रकार की जानकारी देने से किया इंकार

 
zdgg

नईगढ़ी/मऊगंज। मऊगंज जिला अंतर्गत आने वाले  कस्तूरबा गांधी छात्रावास नईगढ़ी में 24 घंटे के अंदर दर्जन भर से अधिक छात्राओं की तबीयत बिगड़ चुकी है। लेकिन छात्रावास के जिम्मेदारों का ध्यान इस ओर नहीं गया। बताया गया है कि आज शनिवार की सुबह एक छात्रा सुधा साकेत पिता रघुवीर साकेत उम्र 18 वर्ष निवासी ग्राम चिल्ल की हालत काफी बिगड़ गई। जिसकी सूचना छात्रावास के जिम्मेदारों द्वारा परिजनों को दी गई। परिजनों द्वारा गंभीर हालत में छात्रा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नईगढ़ी में भर्ती कराया गया है। जिसका उपचार जारी है।

XBVB

यहां सबसे बड़ा सवाल यहां उठता है कि आखिर किन कारणों के चलते छात्रवासी छात्राएं बीमार हो रही है। आज सुबह जिस बालिका की तबीयत ज्यादा बिगड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है उसे आखिर छात्रावास के जिम्मेदार अस्पताल लेकर क्यों नहीं गए। कुछ इस तरह के सवाल कहीं न कहीं छात्रावास प्रबंधन पर सवालिया निशान लगाते है।

  • वही छात्राओं की माने तो छात्रावास के जिम्मेदार कभी कभार ही हॉस्टल में आते हैं और फिर अपने कमरे चले जाते यहां क्या हो रहा?
  • क्या परिस्थितियां है?

इस ओर देखने वाला कोई नहीं है। इतना ही नहीं छात्राओं के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी परिजनों को देना जिम्मेदार उचित नहीं समझते। छात्रावास में रहने वाली छात्राएं आए दिन बीमार हो रही है, प्रबंधन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते छात्र अभिभावकों का आक्रोषित होना लाजमी है। लेकिन छात्रावास में जिस कदर गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाई जा रही है उससे साफ जाहिर होता है कि जिम्मेदार अमला अपनी जिम्मेदारी भूल चुका है।

Related Topics

Latest News