REWA : पुलिस अधीक्षक सहित सुस्त पड़ी रीवा पुलिस : फिर बड़ा शहर में अपराध का ग्राफ, हत्या के आरोपी दे रहे हैं जान से मारने की धमकी

 
image

रीवा जिले में हत्या के फरार दो आरोपियों ने जान से खत्म कर देने की धमकी दी है। पीड़ित परिवार ने एसपी विवेक सिंह से शिकायती आवेदन देकर सुरक्षा की मांग की है। कहा है कि थाना पुलिस ने आरोपियों को खुला संरक्षण दे रखी है। ऐसे में दोनों शातिर अपराधी खुलेआम गांव से लेकर शहर में फरारी काट रहे है। फिर भी चोरहटा पुलिस के जिम्मेदार हाथ पर हाथ रखे बैठी है।

जबकि दोनों आरोपियों को साइबर सेल की मदद से पकड़ा जा सकता है। फिर भी शातिर अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इस मामले में चोरहटा पुलिस ने छह आरोपी बनाए थे। जिसमे अभी तक चार की गिरफ्तारी हो पाई है। वहीं दो आरोपी फरार है। जो पीड़ित परिवार के लिए सिर दर्द बने है। एक आरोपी पर दो हत्याओं सहित 10 अपराधिक प्रकरण दर्ज है। इसके बाद पुलिस ध्यान नहीं दे रही है।

अब जानने है पूरा मामला
मृतक के बड़े भाई पुष्पराज चतुर्वेदी ने बताया कि छोटा भाई शिवेन्द्र चतुर्वेदी उर्फ भोले पुत्र चंद्रमणि चतुर्वेदी 28 वर्ष निवासी चौरा, मुंबई में रहकर ड्राइवरी करता है। कुछ दिन पहले ही गांव आया था। घर में सब कुछ ठीक चल रहा है। तभी 15 अप्रैल को भाई बरा गांव रिश्तेदारी में गया। शाम को बरा मोड़ के पास उमाशंकर चतुर्वेदी निवासी चौरा और रमाशंकर चतुर्वेदी निवासी चौरा मिल गए। भाई से शराब पीने के लिए पैसा मांगे। उसने 1700 रुपए दे दिए। इसके बाद भी आरोपियों ने पैसों की डिमांड की।

कई जगहों पर ले जाकर की मारपीट
तब भाई ने कहा कि उसके पैसे खत्म हो गए है। ऐसे में वृंदावन चतुर्वेदी निवासी चौरा, गुल्ली पाठक निवासी सकरवट, सुमित चतुर्वेदी निवासी चौरा ने मिलकर मां-बहन की गाली देने लगे। इसके बाद भाई के साथ जमकर पिटाई की। छह आरोपियों ने मिलकर भाई को बोलेरो में बांधकर घसीटा। साथ ही बरा मोड, भट्ठा, गाजन और छिबौरा में ले जाकर मारपीट किए। देर रात गुल्ली पाठक व उमाशंकर चतुर्वेदी ने पत्थर उठाकर पैर में पटक दिया। जिससे भाई अधमरा हो गया।

सतना जिले की सीमा में मिला घायल
आधी रात छिबौरा गांव में युवक बेहीशी हालत में मिला। होश आने पर ग्रामीणों ने युवक को संजय गांधी अस्पताल भेजवाया। वहां युवक की हालत को नाजुक देखते हुए 20 अप्रैल को रीवा से जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। सुधार न होने पर परिजन 22 अप्रैल की सुबह रीवा ला रहे थे। तभी रास्ते में घायल युवक ने दम तोड़ दिया है। ऐसे में परिजन एसजीएमएच पीएम कराने पहुंचे है। जहां मृतक के घर वाले पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाने लगे।

मामूली धारा लगाकर पुलिस ने झाड़ा पल्ला
क्योंकि शुरूआत में चोरहटा पुलिस ने आईपीसी की धारा 307 की जगह मामूली धारा 327, 294, 323, 324, 506, 34 आदि लगाकर केस से पल्ला झाड़ दिया था। हालांकि मौत के बाद पुलिस ने हत्या की धारा बढ़ाई। पर 7 दिन तक जिंदा रहे युवक से पुलिस ने बयान लेना भी उचित नहीं समझा। बल्कि फरियादी पक्ष पर ही कई प्रकार के आरोप लगाए गए। वारदात के तीन दिन बाद आरोपी उमाशंकर चतुर्वेदी ने अवैध पिस्टल से खुद के ऊपर गोली मार ली। जिसस पीड़ित पक्ष को फंसा सके।

पिस्टल मिली न आर्म्स एक्ट लगा
इस मामले में पुलिस ने आरोपी को एसजीएमएच उपचार कराने भेजा। इसी बीच आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या के मामले में जेल भेज दिया गया। पर खुद के ऊपर फायर करने वाले आरोपी से न पिस्टल जब्त की गई न आर्म्स एक्ट लगाया गया। मृतक के भाईयों ने कहा कि चोरहटा पुलिस ने हत्या के केस को मजाक बना दिया। चर्चा है कि फरार आरोपियों के घरों में कुर्की आदि का पोस्टर लगाकर पल्ला झाड़ दिया है। यही नोटिस पीड़ित परिवार के जान में आफत डाल रही है।

इन बिंदुओं की हो जांच
- मृतक के भाई ने कहा कि आरोपी उमाशंकर चतुर्वेदी ने पिस्टल से खुद को गोली मारी थी। उसका पता लगाकर जब्त कराया जाए।
- जिस बोलेरो से मृतक का अपहरण हुआ है। उस वाहन का मालिक कौन था और कौन चला रहा था। उसका पता लगाया जाए।
- छिबौरा चौकी पुलिस ने मृतक के कथन और कथन का वीडियो बनाया था। सभी दस्तावेज और वीडियो केस में शामिल किए जाएं।
- मृतक का जिन-जिन अस्पतालों में इलाज चला। वहां के डॉक्टरों का कोर्ट में बयान कराया जाए। जिससे अन्य धाराएं बढ़ सके।
- घटना के साक्षीगण राजमणि शुक्ला, अभिमन्यू चतुर्वेदी है। इन दोनों ने आरोपियों का देखा था। ऐसे में कथन कराए जाए।
- अपराध में शामिल आरोपियों की अन्य थानों में दर्ज केस फाइलों को चालान में शामिल किया जाए। जिसस जमानत न मिले।
- हत्या के मामले में फरार चल रहे वृन्दावन चतुर्वेदी और सुमित चतुर्वेदी को पकड़ा जाए। न मिले तो मकान गिराकर कुर्की की जाए।
- वृन्दावन चतुर्वेदी और सुमित चतुर्वेदी से जान का खतरा है। ऐसे में फरियादी पक्ष को सुरक्षा दी जाए।

चार गिरफ्तार, दो पुलिस को नहीं मिल रहे
चोरहटा पुलिस ने चौरा हत्याकांड के चार आरोपियों को पकड़कर जेल भेज दिया है। जिसमे उमाशंकर चतुर्वेदी निवासी चौरा, रमा शंकर चतुर्वेदी निवासी चौरा, सर्वेश साकेत निवासी चौरा और गुल्ली पाठक निवासी सकरवट की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं वृंदावन चतुर्वेदी निवासी चौरा और सुमित चतुर्वेदी निवासी चौरा अभी फरार है। वृंदावन चतुर्वेदी के खिलाफ पूर्व में हत्या सहित 10 संगीन केस चल रहे है। इसके बाद भी पुलिस का हमदर्द बना है।

Related Topics

Latest News