REWA : महामृत्युंजय मंदिर में चोरी का पर्दाफाश, आधा दर्जन महिला श्रद्धालुओं से चेन स्नेचिंग,5 मंगलसूत्र बरामद : दो महिला चोर गिरफ्तार

 
VBV

रीवा शहर के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत महामृत्युंजय मंदिर में चोरी का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। बताया गया कि दो दिन पहले किला परिसर स्थित भोले शंकर के मंदिर में जल चढ़ाते समय आधा दर्जन महिला श्रद्धालुओं से चेन स्नेचिंग हुई। वारदात के बाद महिलाओं ने शोर मचाया। साथ ही पुलिस को सूचना दी।

जानकारी के बाद सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने महिला पुलिसकर्मियों की मदद से एक-एक कर संदेहियों की तलाशी कराई। तब एक महिला और एक युवती पकड़ी गई। संदेह के आधार पर पुलिस थाने लाई। इसके बाद पूछताछ कर 5 मंगलसूत्र बरामद किए है। दो महिला चोरों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है।

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी उपनिरीक्षक विजय प्रताप सिंह ने बताया कि 17 जुलाई को फरियादिया रंजना शुक्ला पति राजेश शुक्ला निवासी घोघर शिकायत दर्ज कराने आई। उसने कहा कि महामृत्युंजय मंदिर दर्शन करने आई थी। तभी शिवलिंग को जल चढ़ाकर बाहर आई। देखा कि गले से मंगलसूत्र गायब था।

एक दूसरे से पूछताछ करने पर पता चला कि कई अन्य महिलाओं के गले से भी मंगलसूत्र छीना गया है। मंदिर परिसर में काफी खोजबीन की। जब सफलता नहीं मिली तो फरियादिया रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची। ऐसे में सिटी कोतवाली थाने में अपराध क्रमांक 505/2023 आईपीसी की धारा 379 कायम कर विवेचना में लिया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल किला परिसर में व्यक्तियों की चेकिंग ली गई।

जिसमे दो महिलाएं चोरी के मंगल सूत्र लिए पकड़ी गई। पूछताछ में एक महिला ने अपना नाम सरोज सोनी पति द्वारिका प्रसाद निवासी सीधी जिला हाल उपरहटी और दूसरे ने अपना नाम रेखा सोनी पति मोहन सोनी निवासी बिछिया नाम बताई है। दोनों के कब्जे से 5 नग मंगलसूत्र कीमती 1,25,000 रुपए का जब्त हुआ है।

Related Topics

Latest News