REWA : तीन दिन पूर्व हुई चोरी का पर्दाफाश; 19 हजार कैश व 13 हजार की ज्वेलरी बरामद, नाबालिग सहित तीन चोर गिरफ्तार

 
image

रीवा शहर की सिटी कोतवाली पुलिस ने तीन दिन पूर्व हुई चोरी का पर्दाफाश कर दिया है। इस मामले में नाबालिग सहित तीन चोर गिरफ्तार हुए है। पुलिस के मुताबिक 11 जून को फरियादिया शालू साकेत पति संतोष साकेत 32 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 28 धोबिया टंकी ने थाने में पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। दावा किया कि 10 जून की रात अज्ञात चोर मकान में दाखिल हुए।

शातिर चोरों ने पहले मुख्य दरवाजे में सेंध लाई। इसके बाद अलमारी का ताला तोड़कर नकदी और जेवरात पार कर दिए। सुबह चोरी की जानकारी मिलने पर पुलिस काे सूचना दी गई। जानकारी के बाद सिटी कोतवाली थाने का अमला मौके पर पहुंचा। अंतत: सिटी कोतवाली पुलिस ने अपराध क्रमांक 407/ 23 आईपीसी की धारा 457, 380 का प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया।

ग्राहक को तलाश रहे थे संदेही चोर
सिटी कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि 13 जून की शाम एक मुखबिर से खबर आई। सूचनाकर्ता ने दावा किया कि शालू साकेत के घर में हुई चोरी के आरोपी रानी तालाब बस्ती में जेवरात लेकर घूम रहे है। वह किसी ग्राहक को सोना चांदी बेंचने वाले है। ऐसे में तुरंत टीम गठित कर मौके पर भेजी गई। वहां दबिश देकर तीन संदेहियों को पुलिस ने पकड़ा है।

ये आरोपी गिरफ्तार
पुलिस की पूछताछ में एक चोर ने अपना नाम विष्णु उर्फ शिवराज (स्वीपर) हरिजन पुत्र स्व. शिवप्रसाद 19 वर्ष निवासी धोबिया टंकी सामुदायिक भवन के पास तो दूसरा बदमाश आयुष सिंह उर्फ उदय पुत्र सतीश सिंह (सेन) 19 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 40 गडरियान मोहल्ला पाण्डेन टोला का रहने वाला है। पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ कर बाल न्यायालय में पेश किया है।

19 हजार कैश व 13 हजार की ज्वेलरी बरामद
तीनों बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने 19000 रुपए कैश, तीन जोड़ी चांदी की पायल और तीन जोड़ी चांदी की बिछिया कीमती 13500 रुपए बरामद कर ली है। आरोपी विष्णु आठ माह पूर्व लूट के मामले में जेल भेजा गया था। जमानत में छूटने के बाद पुनः गिरोह बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देने लगा था।

Related Topics

Latest News