REWA : विधानसभा अध्यक्ष के पहुंचते ही संजय गाँधी में मचा हड़कंप, 11 लिफ्ट में दो चालू, लिफ्ट को शुरू करने जुटा प्रबंधन

 
IMAGE

REWA NEWS : रीवा. संजय गांधी अस्पताल भी धीरे-धीरे राजनीति का अड्डा बनता जा रहा है। यहां अब प्रबंधन को यहां आने वाले मरीजों की तकलीफ से मतलब नहीं बल्कि यहां पहुंचने वाले नेताओं की ज्यादा चिंता है। ऐसा कहना इसलिए गलत नहीं होगा क्योंकि बीते कई दिनों से बंद पड़ी लिफ्ट में मरीजों की समस्या देख प्रबंधन ने सुधार के प्रयास नहीं किये लेकिन जब विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम पहुंचे और उनको सीढ़ियों से दूसरी मंजिला पर जाना पड़ा, फिर लिफ्ट के सुधार कार्य में प्रबंधन जुट गया। जबकि यह लिफ्टें बीते दिनों से बंद पड़ी हैं और मरीजों को परिजन कंधे पर ढो रहे हैं, वजह एसजीएमएच में स्ट्रेचर भी मरीजों को नहीं मिल रहे हैं। विंध्य क्षेत्र के सबसे बड़े अस्पताल की इस दुर्दशा को लेकर सुधार के प्रयास तो किए गए लेकिन वह खानापूर्ति तक की सीमित हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने लगाई फटकार

बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष सोमवार को भाजपा नेता को देखने के लिए पहुंचे थे, उन्हें दूसरे वार्ड में जाना था वह अचानक पहुंचे तो अस्पताल की व्यवस्था देख खुद दंग रह गए। जूनियर चिकित्सकों के भरोसे मरीज पड़े हुए थे, इतना ही नहीं जिसे देखने विधानसभा अध्यक्ष पहुंचे तो उसके स्वास्थ्य के संबंध में भी जानकारी जूनियर चिकित्सकों ने उन्हें दी। दूसरी

मंजिला पर जाने के लिए लिफ्ट के करीब पहुंचे तो सभी लिफ्टें बंद थीं, इस अव्यवस्था पर उन्होंने जिम्मेदारों को फटकार लगाई और तत्काल सुधार के लिए आदेशित किया। प्रबंधन भी फटकार के बाद एक्टिव तो हुआ लेकिन व्यवस्थाएं कितनी सुधरेंगी, यह तो समय ही बताएगा।

11 लिफ्ट में दो चालू

बता दें कि संजय गांधी अस्पताल में सामान्य और स्टॉफ की लिफ्ट मिलाकर 11 लिफ्ट हैं, जिसमें मात्र स्टॉफ के लिए दो लिफ्टें चालू हैं इसके अलावा सभी लिफ्टे बंद पड़ी हैं। हालांकि यह समस्या 12 महीने ही एसजीएमएच में बनी रहती है, बिल तो लाखों के बनते

हैं लेकिन लिफ्ट में सुधार नहीं होता। कुछ लिफ्ट तो बीते 5-6 वर्षों से बंद पड़ी हैं, दो लिफ्टे ही चलती हैं, वह भी बंद हो जाती है। जिससे यहां आने वाले मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Related Topics

Latest News