REWA : पुलिस के इस अभियान से दिखा बड़ा असर : 150 वारंटी गिरफ्तार, 26 ने कराए कैंसिल, 3000 स्थाई वारंटी फरार

 
image

REWA NEWS  ; वारंटियों की धरपकड़ के लिए पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान का अब बड़ा असर देखने को मिल रहा है। रात में पुलिस नींद खराब न करे, इसके लिए कई लोग अपने वारंट न्यायालय से निरस्त कराकर घर के सामने चस्पा करा दिया है। रात में जब पुलिस वारंटियों की धरपकड़ के लिए पहुंची तो कई घर के सामने वारंट कैसिंल होने की सूचना चस्पा देख उल्टे पैर लौटना पड़ता है।

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के निर्देश के पर हर शनिवार की रात सभी थानों की पुलिस वारंटियों की धरपकड़ के लिए दबिश देती है। पिछले कुछ हफ्तों से जारी इस अभियान का अब व्यापक असर दिखने लगा है। पुलिस के अभियान से परेशान 20 फीसदी लोगों ने न्यायालय से वारंट कैसिंल करवा लिए हैं। आमतौर पर पुलिस ने शनिवार की रात व रविवार की अलसुबह वारंटियों के यहां दबिश देती है। कोतवाली पुलिस शनिवार की रात चिकान टोला में एक वारंटी के घर में दबिश देने पहुंची तो उसके घर बाहर ही न्यायालय का पत्र चस्पा था। इसमें वारंट कैसिंल होने की जानकारी दर्ज थी। उसे पढऩे के बाद पुलिस वापस लौट आई। पुलिस वारंटियों की गिरफ्तारी कर रविवार को न्यायालय में पेश करती है। ताकि, अवकाश के दिन उन्हें जमानत न मिले। यही कारण है कि आरोपी पुलिस के पहुंचने से पहले ही वारंट कैसिंल करा लेते हैं।

150 वारंटी गिरफ्तार, 26 ने कराए कैंसिल

इस रविवार भी पुलिस ने जिलेभर में दबिश देकर करीब 150 वारंटियों को पकड़ा है। इनमें 35 साल से फरार स्थायी वारंटी भी शामिल है। सभी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जहां से जेल भेज दिया। वहीं पुलिस ने बताया कि 26 आरोपियों ने गिरफ्तारी से बचने अपने वारंट कैसिंल करा लिए।

3000 स्थाई वारंटी फरार

जिले के विभिन्न थानों में लगभग तीन हजार स्थायी वारंटी फरार हैं। इनके खिलाफ मामला न्यायालय में विचाराधीन हैं। सर्वाधिक वारंटी सिविल लाइन, चोरहटा, अमहिया व मऊगंज थाने के शामिल हैं। ज्यादातर एक्सीडेंट के मामले लंबित हैं। इसमें वाहन चालक दूसरे प्रांतों के रहने वाले है और वे एक स्थान पर नहीं मिलते हैं। पुलिस दूसरे प्रांतों के वारंटियों की धरपकड़ के लिए भी अभियान चलाने की कवायद में लगी है।

वारंटियों की धरपकड़ के लिए हर रविवार को विशेष अभियान चलाया जाता है जिसमें 150 वारंटियों को पकड़ा गया है। अभियान शुरू होने के बाद कई लोगों ने न्यायालय से अपने वारंट कैंसिल करवाए है। कुछ घरों में वारंट कैंसिल होने की सूचना चस्पा भी मिली है। सभी लोग अपने वारंट कैसिंल करवा ले ताकि पुलिस उनके घरों में न पहुंचे।

नवनीत भसीन, डीआईजी,एसपी रीवा.

Related Topics

Latest News