रीवा ट्रिपल मर्डर केस : मामा के लड़के से फिंकवाए शव,शवों को ऐसी जगह ठिकाने लगाने का था जहां से कोई सुराग न मिल सके

 
ZXDVV

रीवा में ट्रिपल मर्डर के आरोपी का प्लान शवों को ऐसी जगह ठिकाने लगाने का था, जहां से कोई सुराग न मिल सके। दोनों भतीजियों के शव फेंकने के बाद वह भाभी की लाश उठाने घर वापस लौटा था। इतने में उसके पिता आ गए। वह पिता से बोला, 'सब काम हो गया है। शांत रहो, शोर मत करो। मैं सब क्लियर कर दूंगा, तुम बाजार घूमकर आ जाओ।'

पिता मुर्तजा खान ने मीडिया से बातचीत में बताया, 'बेटे शाहबाज के हाथ में चाकू था। अंदर जाकर देखा तो बहू हसीना की लाश पड़ी थी।' मुर्तजा किराना और ऑटो पार्ट्स दुकान चलाते हैं। किराना दुकान में कर्मचारी रखा हुआ है। वे पहले महाराष्ट्र की बीपीटी कंपनी में नौकरी करते थे। 2016 में रिटायर हुए। 2017 में परिवार के साथ रीवा के गोविंदगढ़ आ गए थे। परिवार मूल रूप से रीवा के निपानिया का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक, शाहबाज भाभी के चरित्र पर शक करता था। यह बात थाने में पूछताछ के दौरान मुर्तजा ने ही बताई है। आरोपी नहीं चाहता था कि भाभी घर में साथ रहे। महिला एक पैर से 50% दिव्यांग थी। शाहबाज ने बच्चियों के शव मामा के लड़के से ठिकाने लगवाए थे।

आरोपी ने पहले बताया था कि उसने बच्चियों के शव तालाब में फेंक दिए। पुलिस 15 घंटे सर्च करती रही। सख्ती से पूछताछ करने पर शव झाड़ियों में फेंकने की बात कबूली।

आरोपी ने पहले बताया था कि उसने बच्चियों के शव तालाब में फेंक दिए। पुलिस 15 घंटे सर्च करती रही। सख्ती से पूछताछ करने पर शव झाड़ियों में फेंकने की बात कबूली।

पिता बोले-शाहबाज चाहता था कि मैं ये बात किसी को न बताऊं

मैं किराना दुकान बंदकर रात 8 बजे घर पहुंचा। बहू और बच्चों के नाम लेकर उन्हें आवाज दी। इतने में सबसे छोटा बेटा शाहबाज हाथ में चाकू लेकर बाहर निकला। बोला- मैं सब ठीक कर दूंगा। मैंने पलटकर कहा, 'तुम क्या ठीक कर दोगे?'

अंदर जाकर देखा तो बहू की लाश कमरे में पड़ी हुई थी। शाहबाज चाहता था कि मैं ये बात किसी को न बताऊं ताकि वो बहू की लाश को ठिकाने लगा सके। वो बार-बार मुझसे शांत रहने और शोर न करने के लिए बोल रहा था।

मैंने उससे कहा, 'ये बात वैसे भी सबको पता लग जाएगी। अगर मैंने तुम्हारा साथ दिया तो मैं भी फंस जाऊंगा।' मैंने पुलिस को सूचना दी। रात 8.30 बजे घर पर पुलिस पहुंच गई। जिस वक्त पुलिस आई, शाहबाज घर पर ही बैठा हुआ था।

पुलिस ने बहू की लाश को सीधा किया। देखा तो उसके गले में बड़ा सा गड्ढा बना हुआ था। शरीर खून से लथपथ था। रात 8.45 बजे पुलिस शाहबाज को गिरफ्तार कर ले गई। कुछ देर में पुलिस दोबारा आई और हमें भी पूछताछ के लिए घर से ले गई। रात ढाई बजे तक हमसे पूछताछ की गई।

मुर्तजा खान ने ही बेटे की करतूत की जानकारी पुलिस को दी थी।

             मुर्तजा खान ने ही बेटे की करतूत की जानकारी पुलिस को दी थी।

बच्चियों के सामने ही किया मां का बेरहमी से कत्ल

एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया कि आरोपी शाहबाज खान ने भाभी के सिर पर पहले रॉड मारी। वह गिर गई तो किचन से चाकू लाकर गला रेत दिया। जी नहीं भरा तो महिला के गले के अंदर चाकू डालकर कई बार घुमाया। 2 साल की आलिया और 3 साल की अनाव्या के सामने उसने उनकी मां को मार डाला। बाद में दोनों की भी हत्या कर दी। तीनों को मारने के बाद आरोपी ने अपने मामा के लड़के साहिल खान (23) को फोन लगाकर बुला लिया। दोनों ने बच्चियों के शवों को बोरी में भरा, जिसे साहिल तालाब किनारे झाड़ियों में छिपा आया।

बड़े भाई से भी नाराज रहता था आरोपी शाहबाज

पति परवेज उर्फ लाला ​​रविवार रात 9 बजे विशाखापट्टनम से अपने घर पहुंचा। वह वहां मजदूरी करता है। ​​​​​रात 10 बजे महिला और उसकी दोनों बेटियों को मिट्टी दी गई। वह चिल्लाकर कहता सुनाई दिया कि पत्नी और बेटियों को मारने वाला दुनिया के किसी कोने में छिप जाए, उनकी मौत का बदला जरूर लूंगा। घटना के समय महिला, दोनों बेटियां और आरोपी ही घर पर थे। ससुर दुकान में थे। सास इमामुन निशा और बड़ा देवर फरियाद खान शादी में जबलपुर गए थे। दोनों देवर अविवाहित हैं। महिला के मायके वाले आर्थिक रूप से संपन्न नहीं हैं। वे बयान तक के लिए थाने नहीं आए। बताया जा रहा है कि भाभी के चरित्र को लेकर आरोपी ने अपने बड़े भाई से भी बात की थी। वह भाई से भी नाराज रहता था।

Related Topics

Latest News