REWA : दुर्लभ कश्यप की कॉपी करने तुचपुंची गिरोह हुए तैयार, दिनदहाड़े न्यायालय परिसर के पास कट्टा लहराकर फैलाई दहशत

 
IMAGE

REWA/MP NEWS : रीवा। आपको बता दें कि रीवा शहर में इन दिनों एक बार फिर नए सिरे से तुचपुंची गिरोह तैयार हो चुका है। एक और जहां साफ और स्वच्छ छवि के पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बाइकर्स गिरोह का खात्मा कर दिया वहीं दूसरी ओर कोरेक्स गंजा का सेवन कर अपने आपको रीवा शहर का बाप समझने वाले छुटभैया युवकों में पैदा हुआ दुर्लभ कश्यप बनने का शौख। नए युवाओं का नेटवर्क हो रहा  तैयार।

न्यायालय परिसर के पास बाइकर्स गैंग ने किया हंगामा, पत्रकार के साथ झूमा झटकी, कट्टा खोसकर जान से मारने की धमकी

बाइकर्स गैंग के युवकों के हौसले इतने बुलंद है कि विगत दिवस दोपहर लगभग 2 बजे न्यायालय परिसर के पास स्थित पत्रकार के कार्यालय में पहुंच गए और बिना वजह गाली गलौज करने लगे जिसकी वजह से वहां एकाएक काफी भीड़ एकत्रित हो थी। इसके बाद बाइक से आए बदमाश युवक पत्रकार को जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। सूत्रों की मानें तो सभी युवक शांति विहार कॉलोनी, विंध्य विहार कॉलोनी ढेकहा एवं उसके आसपास के रहने वाले हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार न्यायालय परिसर के पास हंगामा करने वाले बाईकर्स गैंग के युवकों के खिलाफ कुछ महीने पूर्व पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई थी जिसका मुख्य सरगना वर्तमान समय में जेल में बंद है। और उसके साथियों द्वारा फिर संगठित होकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

कहां-कहां सक्रिय है छुटभैया गिरोह
आपको बता दें कि बाइकर्स गैंग को ख़त्म करने पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने  शहर से सफाया करने के लिए दिन-रात एक कर दी उसी की तर्ज पर एक बार फिर रीवा शहर में पिस्टल ख़ोसकर शहर में दुर्लभ कश्यप की स्टाइल से शौख जमाने का ले रहे टेंडर।

कई युवक है पुराने बाइकर्स गैंग के सदस्य

रीवा शहर में तैयार हो रहा दुर्लभ कश्यप जैसा गिरोह। इनपर पर अगर अभी काबू नहीं पाया गया तो राह चलते लोगों के साथ उसी तर्ज पर कांड होंगे जिस तरह से पूर्व में दिनदहाड़े महिलाओं से चैन स्नैचिंग, एटीएम से निकलने वाले ग्राहकों से लूट एवं दिनदहाड़े गोली मार देनी जैसी घटनाओं से पूर्व में रीवा दहशत में था।

बता दें की बाइकर्स गैंग को चलाने वाला मुख्य सरगना मंटू मिश्रा जो कि इन दिनों हवालात की हवा खा रहा है।  वहीं दूसरी ओर पड़रा, ढेकहा, रेलवे रपड़ी, करहिया बाईपास होते हुए बोदाबाग रोड, केंद्रीय विद्यालय के पीछे, बड़ी पुल जैसे स्थान छोटे-मोटे घाट. शहर का सबसे चर्चित स्थान जयस्तंभ जहां से युवक नशे की सामग्री को खरीद कर नशे का सेवन करके दुर्लभ कश्यप के गिरोह की कॉपी करके गैंग को चलाने के लिए धीरे-धीरे अग्रसर हो रहे हैं।

सफेदपोश और खाकी का संरक्षण
बता दें कि जहां एक समय बाइकर्स गिरोह का रीवा शहर में खौफ था जहां डर के मारे लोग बाजार में अपने ज्वेलरी पहनकर निकलने से भी कतराते थे वहीं एक बार फिर शहर में  एक नया गिरोह तैयार हो रहा है। बताते चलें कि यह गिरोह बाइकर्स गिरोह से थोड़ा हटकर है।

नशे का सेवन कर बनते हैं दुर्लभ कश्यप

रीवा शहर में इन दिनों सबसे चर्चित कहे जाने वाला स्थान रेलवे स्टेशन के बगल से खुले मैदान (रापड़ी) विंध्य विहार कॉलोनी के अंदर पावर हाउस के पास अनुराग किराना स्टोर के बगल में खाली मैदान एवं उसी के पीछे टेंट हाउस के नाम से चर्चित जगह का खुला मैदान एवं ट्रांसपोर्ट नगर के खाली कोक्चे, नवीन रेल लाइन के पीछे टेकूआ मोहल्ला, रेलवे के सामने संचालित होटल के आगे क्रिस्टल ड्यू कॉलोनी से लेकर पीछे की ओर जाने वाले बाईपास से लेकर बोदाबाग, पुराने बस स्टैंड के पीछे,नए बस स्टैंड,अजगरा,इटाहा, घोघर मोहल्ला, पंचमट्ठा नदी, दिनों नशेड़ीयो के अड्डा बना हुआ है।

अवैध हथियारों का खुलेआम करते हैं प्रदर्शन

इस गैंग में ज्यादा तर ऐसे युवा शामिल है जो कोरेक्स- गांजा एवं नशीली गोलियों का उपयोग नशे के रूप में करते हैं। इन अपराधिक युवकों की एक खास पहचान गले में गमछा माथे पर आड़ा तिरछा तिलक और हाई स्पीड बाइक खास बात यह है कि ऐसे युवक सिर्फ ग्रुप बनाकर साथ चलते हैं. एक ग्रुप में आधा दर्जन बाइकों में लगभग एक दर्जन युवक सवार होकर शहर की सड़कों में धमाचौकड़ी मचाते हुए बेखौफ होकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में जरा भी नहीं हिच किचाते हैं।

बाइकर्स गैंग ने ज्यादातर विकसित कॉलोनियों में अपना अड्डा बना कर रखे हुए हैं जहां सुबह से एक-एक कर ऐसे युवक जमा होते हैं और एक साथ बैठकर नशे का सेवन करते हैं जिसके उपरांत अपने शिकार की तलाश में निकल जाते हैं। ऐसे युवक देसी कट्टा सहित अन्य हथियारों से लैस रहते हैं और बात बात पर किसी से भी लड़ने के लिए तैयार हो जाते हैं।

हालांकि पूर्व में पुलिस द्वारा कुछ बाइकर्स गैंग के युवाओं को गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद शहर में बाइकर्स गैंग की सक्रियता कुछ कम हुई थी किंतु इधर कुछ दिनों से इनकी संख्या में फिर तेजी आई है। अगर जिले की पुलिस द्वारा इन बाइकर्स गैंग के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो जल्दी ऐसे युवक किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

Related Topics

Latest News